Sainik School Result List: सैनिक स्कूल रिजल्ट कैसे चेक करे लाखों बच्चों के लिए बड़ी अपडेट आई

Sainik School Result List :- सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन हर साल किया जाता है ।बहुत से विद्यार्थी यह परीक्षा देते हैं। इस साल भी एनडीए विभाग द्वारा परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा लाखों विद्यार्थियों ने दी थी ।परीक्षा देने के बाद विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार रहता है। अगर आप भी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आईए जानते हैं विभाग द्वारा कब जारी किया जाएगा परीक्षा परिणाम ।

सैनिक स्कूल एंट्री एग्जाम का रिजल्ट जल्द होगा जारी

एनडीए विभाग द्वारा कॉपियों का मूल्यांकन किया जा चुका है। जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर विभाग द्वारा कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।  यह परीक्षा विभाग द्वारा 28 जनवरी 2024 को ली गई थी। यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी। इसके लिए आंसर की 25 फरवरी को जारी हो चुकी है। अब जल्द ही टॉपर लिस्ट को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

Sainik School Result List

विद्यार्थी कैसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट

मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि कुछ ही दिनों में सैनिक स्कूल द्वारा टॉपर लिस्ट, कट ऑफ लिस्ट, रिजल्ट, स्कोर कार्ड सभी की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट https://aissee.nta.nic.in पर दर्ज की जाएगी। अगर आप भी यह परिणाम चेक करना चाहते हैं तो दिए गए प्रक्रिया फॉलो करके परिणाम चेक कर सकते हैं।

Also Read:- किसान कर्ज माफ़ी योजना की नई लिस्ट जारी हो गई लिस्ट में अपना नाम चेक करे

Sainik School Result List कैसे चेक करे

  • इसके लिए उम्मीदवार को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां के होम पेज पर AUSSEE Sainik School Result 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां आपको Login डिटेल दर्ज करनी होगी।
  • अब आपके सामने पीडीएफ फॉर्म में रिजल्ट खुलेगा जिसे आप भविष्य के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment