Business Idea: सबसे कम कीमत में शुरू करे ये जबर्दस्त बिजनेस, लोग लाइन लगा कर खरीदेंगे लाखों में कमाई करो

Business Idea :- अगर आप भी बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट में कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपकी खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने वाले हैं जिसमें आप महीने के हजारों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। बहुत से लोगों को लगता है कि कोई भी बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत सारा पैसा इन्वेस्ट करना जरूरी है। लेकिन ऐसा नहीं है भारत में काफी सारी व्यवसाय ऐसे हैं जिनको आप बहुत कम इन्वेस्टमेंट पर शुरू कर सकते हैं। इन बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी एक्सपीरियंस की जरूरत भी नहीं है। आईए जानते हैं कुछ ऐसे ही बिजनेस के बारे में।

आप भी शुरू कर सकते हैं पॉपकॉर्न का बिजनेस

आज हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वह बिजनेस पॉपकॉर्न का बिजनेस है। पॉपकॉर्न खाना हर एक व्यक्ति को अच्छा लगता है और यह हानिकारक भी नहीं होते हैं। पॉपकॉर्न का बिजनेस पूरे साल चलने वाला बिजनेस है। बड़े मॉल, सिनेमा घर में सबसे ज्यादा पॉपकॉर्न की बिक्री होती है। बच्चों को पॉपकॉर्न खाना सबसे ज्यादा पसंद है। आप भी यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Business Idea

पूरे साल चलेगा पॉपकॉर्न का बिजनेस

पॉपकॉर्न का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है ।आप यह बिजनेस अपने घर से है शुरू कर सकते हैं ।इसके लिए आपको एक पॉपकॉर्न बनाने की मशीन खरीदनी होगी। आप Popcorn को घर में यूज होने वाले बर्तनों में भी बना सकते हैं। अगर आप मशीन खरीदना नहीं चाहते हैं तो कुकर में भी पॉपकॉर्न बन सकते हैं। पॉपकॉर्न बनाने के लिए आपको उचित क्वालिटी वाले मकई के दाने की आवश्यकता होगी।

Also Read:- घर में खाली बैठना छोड़ दो तुरन्त शुरू कर दो ये धांसू बिजनेस और मोटा पैसा कमाओ

इन पॉपकॉर्न में आप अलग-अलग तरह के मसाले डालकर इन्हें पैक करके बेच सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। बस आपको अलग-अलग तरह के फ्लेवर के पॉपकॉर्न का निर्माण करना है। आप चाहे तो चीज पॉपकॉर्न, टोमेटो फ्लेवर पॉपकॉर्न, चॉकलेट पॉपकॉर्न, सिंपल नमक के पॉपकॉर्न बना सकते हैं।

हजारों और लाखों में होगी कमाई

अगर आप पॉपकॉर्न की मशीन खरीदना चाहते हैं तो बाजार में आप यह मशीन 20 हजार तक खरीद सकते हैं ।वही आपको पॉपकॉर्न बनाने के लिए पॉपकॉर्न सीड्स को लाना है। इसके बाद इन सब की पैकिंग करके इन्हें बेचना है ।कुल मिलाकर आप 30 से ₹40000 की इन्वेस्टमेंट में एक अच्छा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको पूरे साल अच्छी कमाई होगी।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment