Sainik School Result:सैनिक स्कूल रिजल्ट 2024 यहाँ से करे चेक इंतजार हुआ खत्म डायरेक्ट लिंक

Sainik School Result:- देश के सभी सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 एवं कक्षा 9 में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा आयोजित की गई थी. यह परीक्षा ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2024 (AISSEE 2024) के अंतर्गत हुई है. इस परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की तरफ से किया जाता है. NTA की तरफ से यह प्रवेश परीक्षा 28 जनवरी 2024 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की गई थीं.

जानिए कब आएगा परीक्षा का परिणाम

परीक्षा खत्म होने के बाद 25 फरवरी 2024 ऑफिशल वेबसाइट पर इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई थी. देश के विभिन्न शहरों से लाखों अभ्यर्थी सैनिक स्कूल एंट्रेंस परीक्षा 2024 में शामिल हुए थे. फिलहाल सभी अभिभावक और विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि इस परीक्षा का परिणाम कब जारी किया जाएगा. जैसे ही परिणाम जारी होगा ऑफिशल वेबसाइट पर इसे अपलोड कर दिया जाएगा. रिजल्ट आने के बाद मेरिट सूची के आधार पर विभिन्न छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा.

Sainik School Result

परीक्षा आयोजित होने के दो महीना बाद जारी हो जाता है रिजल्ट

इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों को सैनिक स्कूल में 2024-25 सेशन के लिए एडमिशन दिया जाएगा‌. अगर परीक्षा के रिजल्ट के बारे में बात करें तो अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई. पर पिछले वर्षों को देख तो परीक्षा का परिणाम परीक्षा के एक-दो महीने के अंदर घोषित कर दिया जाता है. ऐसे में जनवरी महीने में परीक्षा आयोजित की गई थी तो परीक्षा का परिणाम कभी भी जारी किया जा सकता है.

Also Read:- मोदी सरकार सभी 10वीं पास छात्रों को दे रही है फ्री में लैपटॉप, ये फॉर्म भरो और लैपटॉप ले जाओ

इस प्रकार चेक करें Sainik School Result

  • रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के अधिकारिक पोर्टल या नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के पोर्टल पर जाना होगा.
  • अब होम पेज पर आपको NTA AISSEE Result 2024 का ऑप्शन नजर आएगा आपकों इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • अब यहां पर आपको सर्च रिजल्ट का विकल्प दिखेगा.
  • यहाँ आपको एप्लीकेशन नंबर एवं जन्मतिथि दर्ज करके परिणाम चेक करें वाले ऑप्शन को क्लिक करना होगा.
  • अब आपके सामने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट प्रदर्शित हो जाएगा.
  • इस रिजल्ट को आप डाउनलोड करना चाहे तो इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.
  • इस प्रकार आप सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 एवं कक्षा 9 का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से देख पाएंगे.
सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment