Free Laptop Yojana Apply: मोदी सरकार सभी 10वीं पास छात्रों को दे रही है फ्री में लैपटॉप, ये फॉर्म भरो और लैपटॉप ले जाओ

Free Laptop Yojana Apply :– केंद्र सरकार ने विद्यार्थियों के फायदे के लिए भी काफी सारी योजनाएं चलाई है। लाखों विद्यार्थी हैं जो सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ उठाकर अपनी शिक्षा पूरी कर रहे हैं। बहुत से विद्यार्थियों को सरकार के द्वारा स्कॉलरशिप दी जाती है। हाल ही में खबर आई है कि सरकार ने विद्यार्थियों के लिए एक फ्री लैपटॉप योजना को भी शुरू किया है। सरकार द्वारा इस योजना की शुरुआत हो चुकी है। इस योजना के तहत देश के विद्यार्थियों को फ्री में लैपटॉप दिया जाएगा ।यह योजना सरकार की संस्था अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा चलाई गई है।

केंद्र सरकार ने विद्यार्थियों के लिए चलाई फ्री लैपटॉप योजना

इस योजना को चलाने का मुख्य उद्देश्य देश के हर विद्यार्थी को नई टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ना है। आईए जानते हैं कौन-कौन कर सकता है इस योजना के तहत आवेदन और किसको मिलेगा फ्री में लैपटॉप। केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई फ्री लैपटॉप योजना के तहत देश के पढ़ने वाले विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। इस योजना के तहत ऐसे विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं जो तकनीकी क्षेत्र में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं या फिर जो कंप्यूटर कोर्स संबंधित अपनी पढ़ाई करना चाहते हैं।

Free Laptop Yojana Apply

भारत सरकार दे रही है फ्री में लैपटॉप

ऐसे सभी विद्यार्थियों को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा फ्री लैपटॉप दिए जाएंगे। इस योजना का सही नाम एक छात्र एक लैपटॉप योजना है। इस योजना के तहत आवेदन करने के लिए विद्यार्थी को जरूरी दस्तावेज व संपूर्ण शिक्षा दस्तावेज बेसिक जानकारी की दस्तावेज व बैंक खाता विवरण समेत सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जमा करवाना होगा ।इसके लिए विद्यार्थी को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के ऑफिशल पोर्टल पर जाना होगा।

Also Read:- फ्री सिलाई मशीन योजना का तुरन्त ये वाला फॉर्म भर दो और ले जाओ फ्री में सिलाई मशीन

कैसे कर सकते हैं Free Laptop Yojana Apply

अगर आप भी सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना के तहत फ्री लैपटॉप पाना चाहते हैं तो आप दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।

  • फ्री लैपटॉप लेने के लिए आपको सबसे पहले अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • अब विद्यार्थी को एक छात्र एक लैपटॉप योजना के बारे में सर्च करना होगा।
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विद्यार्थी को आवेदन फार्म को ध्यानपूर्वक पढ़कर भरना होगा और मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा ।
  • इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को जमा करना होगा ।
  • जो भी विद्यार्थी इस योजना के लिए पात्र होगा उसे फ्री में लैपटॉप दिया जाएगा।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment