Business Idea: खाली बैठना छोडो कंपनी दे रही है घर बैठे काम बस माल बनाओ और कंपनी को दे दो, 30 हजार महीना कमाओ

Business Idea: क्या आप अभी चाहते हैं कि आप थोड़ा सा पैसा लगाकर लाखों की कमाई करें. और आपका यह बिजनेस पूरे साल चले. जी हां अगर आप भी कुछ ऐसा ही चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल जरूर देखें. आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप काफी कम लागत पर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. तथा आपका यह बिजनेस साल के 12 महीने चलता रहेगा. हम जी बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वह अगरबत्ती का बिजनेस है.

अगरबत्ती के बिजनेस से बने मालामाल

अगरबत्ती का इस्तेमाल हमारे देश में काफी मात्रा में किया जाता है. ऐसे में यह बिजनेस आपके लिए मुनाफा भरा हो सकता है. अगरबत्ती का इस्तेमाल हमारे देश के लगभग हर घर में किया जाता है. भारत अध्यात्म से जुड़ा देश है ऐसे में मंदिरों में भी काफी अगरबत्ती इस्तेमाल होती है. ऐसे में अगर आप यह बिजनेस शुरू करते हैं तो मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. ऐसा नहीं है कि बिजनेस शुरू करते ही आपका बिजनेस चल जाएगा. आपको पूरी प्लानिंग के साथ अपना बिजनेस शुरू करना होगा. इसके लिए आपको इस बिजनेस की हर पहलू को बारीकी से जानना होगा.

Business Idea

इस Business Idea के लिए तैयार करनी होगी पूरी योजना

इस पर पूरी योजना तैयार करनी होगी तथा इसके बाद इसे शुरू करना होगा. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको कुछ लाइसेंस चाहिए होंगे. इनमें सबसे पहले आपको ROC के तहत अपनी कम्पनी का रजिस्ट्रैशन करवाना होगा. इसके बाद आपको EPF Unit Registration करवाना होगा तथा लास्ट में GST Number के लिए रजिस्ट्रैशन करवाना होगा. अब आपको बिजनेस शुरू करने के लिए कच्चे माल की आवश्यकता होगी. कच्चे माल के लिए आपको चारकोल पाउडर,लकड़ी पाउडर,जिग्गत पाउडर,पोटेशियम नाइट्रेट, बांस की पतली लकड़ी, शुद्ध जल,इत्र या फूल का पाउडर और Diethyl Phthlate liquid आदि चाहिए होगा.

Also Read:- इंतजार खत्म हुआ ई श्रम कार्ड योजना की नई लिस्ट जारी हुई, इन लोगों के खाते में आयेंगे 1,000 रूपये

बिजनेस के लिए चाहिए होगी कुछ मशीन

अगरबत्ती बनाने के लिए आपको मशीनों की भी जरूरत होगी. जिनमें अगरबत्ती और स्टिक बनाने का मशीन, बेडिंग मशीन, हीट सीलिंग मशीन,प्लास्टिक की बाल्टी और प्लास्टिक का एक ड्रम आदि की आवश्यकता होने वाली है. इन सबकी मदद से आपके अगरबत्ती बनकर तैयार हो जाएगी और अब आप इसे मार्केट में बेचने के लिए तैयार है.

कम कीमत पर दें अच्छी गुणवत्ता का उत्पाद

अगर आप चाहते हैं कि आपका बिजनेस अच्छा विकास करें तो आपको शुरू में कम प्राइस में अच्छी क्वालिटी उपलब्ध करवानी होगी. जब जनता का विश्वास आपके प्रोडक्ट पर बढ़ेगा धीरे-धीरे आपका मुनाफा भी बढ़ता जाएगा. किस प्रकार आप अपना अगरबत्ती का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और कम खर्च पर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं.

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment