Navodaya Vidyalaya Result 2024: नवोदय विद्यालय रिजल्ट लिस्ट 2024 यहाँ से चेक करे, लाखों बच्चों के लिए आई खुशखबरी

Navodaya Vidyalaya Result 2024 :- हर साल जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन किया जाता है। देश के कोने-कोने से लाखों बच्चे इस परीक्षा में हिस्सा लेते हैं ।अगर आपने भी इस साल परीक्षा में हिस्सा लिया था और आप भी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। जवाहर नवोदय विद्यालय समिति जल्द ही जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट 2024 को जारी करेगी ।सबसे पहले जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रिजल्ट को जारी करेगी। सभी विद्यार्थी अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा जल्द जारी किया जाएगा परीक्षा परिणाम

आप सबको बता दे कि इस साल जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा दो भागों में ली गई थी। पहली परीक्षा 4 नवंबर 2023 को आयोजित हुई थी ।उसके बाद दूसरी परीक्षा 20 जनवरी 2024 को ली गई थी। इन परीक्षा में लगभग 20 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इन 20 लाख छात्रों में से केवल 50000 विद्यार्थियों को ही एडमिशन दिया जाएगा। जिस भी विद्यार्थी का एडमिशन होगा उसे फ्री में सभी सुविधाएं दी जाएंगी।

Navodaya Vidyalaya Result 2024

कब आएगा नवोदय विद्यालय का रिजल्ट 

मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि इस बार नवोदय विद्यालय क्लास सिक्स्थ का रिजल्ट मार्च के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। इसके बाद एक मेरिट लिस्ट जारी होगी। मेरिट लिस्ट के हिसाब से ही विद्यार्थियों को स्कूल में एडमिशन दिया जाएगा। अगर आप भी जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा परिणाम देखना चाहते हैं तो दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Also Read:- मात्र 999 रूपये में घर बैठे आर्डर करे जियो का बेहद ही खूबसूरत 5g स्मार्टफोन, ऐसे करे आर्डर

कैसे चेक कर सकते हैं Navodaya Vidyalaya Result 2024

  • Navodaya Vidyalaya Result 2024 देखने के लिए आपको सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां के होम पेज पर रिजल्ट वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नवोदय रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप यहां क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको अपना रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी ।
  • यह सब दर्ज करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा जिसे आप भविष्य के लिए डाउनलोड भी कर सकते हैं।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment