School Holidays: बच्चों में ख़ुशी की लहर इतने स्कूल रहेंगे बंद सरकार ने जारी किया आदेश, इन राज्यों में स्कूल बंद

School Holidays :- प्राइवेट स्कूल और सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है ।बताया जा रहा है कि लगातार 12 दिन तक प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद किया जाएगा ।अभी कुछ दिन पहले भारत के कुछ राज्यों में सर्दियों को लेकर 15 दिन की छुट्टियां की गई थी। लेकिन एक बार फिर से 12 दिनों की छुट्टियों का ऐलान किया गया है। आईए जानते हैं आखिर यह छुट्टी क्यों की जा रही है और कौन-कौन से राज्यों में स्कूल बंद रहेंगे।

किन राज्यों में होगी 12 दिन तक स्कूलों में छुट्टियां

सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में केवल शनिवार रविवार ही नहीं बल्कि बाकी दिन भी छुट्टियां होती हैं। त्योहार को लेकर काफी बार लंबे समय के लिए स्कूल बंद किए जाते हैं। पिछले कुछ दिनों से सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 12 दिन की छुट्टी को लेकर एक खबर वायरल हो रही है। यह 12 दिन की छुट्टियां कुछ राज्यों में के जाएगी ।वहीं कुछ राज्यों में गुरु गोविंद सिंह जयंती की भी छुट्टी की घोषणा की गई थी।

School Holidays

School Holidays को लेकर बड़ी अपडेट आई

इसके अलावा कुछ राज्यों में गुरु गोविंद सिंह जयंती के अतिरिक्त अन्य छुट्टियों को लेकर 12 दिन पुणे के कारण भी छुट्टी की घोषणा की संभावना है। बताया जा रहा है कि यह स्कूल होलीडेज बिहार समेत उत्तर प्रदेश ,राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में होने वाली है ।अभी तक सरकार की तरफ से छुट्टियां को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन आप अपने क्षेत्र के शिक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस संबंध में लेटेस्ट जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Also Read:- बजाज फाइनेंस घर बैठे दे रहा है लाखों रूपये का लोन वो भी बिना किसी गारंटी के, 5 मिनट में मिलेगा लोन

जल्द ही स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों को लेकर होगा ऐलान

साल में दो बार स्कूलों की छुट्टियां की जाती हैं। ज्यादातर स्कूलों में सर्दियों में और गर्मियों में छुट्टियां होती हैं। इस वर्ष गर्मी के कारण कम से कम 30 दिन तक छुट्टियों की संभावना जताई जा रही है। अभी आयोग के द्वारा गर्मी की छुट्टी को लेकर कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं हुआ है। लेकिन जल्द ही कुछ राज्यों में मई या जून में गर्मी की छुट्टियां की जाएगी।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment