Business Idea: ये बनना सीख लो महीने के 60,000 कमाओ, घर बैठे बैठे आयेंगे आर्डर जबर्दस्त बिजनेस

Business Idea :- हर किसी को लगता है कि बिजनेस शुरू करने के लिए ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करना जरूरी है या फिर बिजनेस के नॉलेज होना जरूरी है। लेकिन आप सबको बता दे कि आप थोड़ा पैसा इन्वेस्ट करके भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्मॉल बिजनेस आईडियाज के बारे में बताने वाले हैं जिसे शुरू करके आप महीने के हजारों रुपए कमा सकते हैं।

मोमबत्ती का बिजनेस

आप बहुत ही कम पैसा इन्वेस्ट करके मोमबत्ती का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। मोमबत्ती की जरूरत हर एक पार्टी इवेंट या जन्मदिन पर होती है। आप इस बिजनेस को मात्र ₹20000 से शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस से आपको हर महीने 10 से 15000 की इनकम हो सकती है।

Business Idea

चौक का बिजनेस

चौक का बिजनेस भी एक अच्छा बिजनेस है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए भी आपको ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। स्कूल या ऑफिस में बड़ी मात्रा में चौक की आवश्यकता होती है। आप छोटी सी चौक दुकान खोलकर ही महीने के 30 से 40 हजार रुपए आराम से कमा सकते हैं।

Also Read:- बेरोजगार युवाओं की हुई मौज सरकार देगी हर महीने 2,500 रूपये, लाभ लेने के लिए जल्दी करे ये काम

ब्रेड का बिजनेस

ब्रेड का इस्तेमाल काफी सारी चीज बनाने में होता है। ऐसे में ब्रेड की डिमांड पहले से ज्यादा बढ़ गई है। वही बहुत से लोग नाश्ते में भी ब्रेड का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी महीने के हजारों रुपए कमाना चाहते हैं तो आप ब्रेड का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने में आपको केवल ₹10000 की इन्वेस्टमेंट करनी होगी।

होम कैंटीन का Business Idea

घर से ही बिजनेस शुरू करने वालों के लिए होम कैंटीन का बिजनेस भी बहुत अच्छा है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करने की भी जरूरत नहीं है। महिलाएं अपना घर का काम करने के बाद यह बिजनेस कर सकती हैं। आज के समय में कैंटीन की मांग बढ़ती जा रही है और सभी लोगों को घर का खाना भी अच्छा लगता है। इस बिजनेस को शुरू करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है।

किराना स्टोर का बिजनेस

आप सबको पता ही होगा कि किराना स्टोर पर घर के सभी जरूरी सामान उपलब्ध होते हैं। ऐसे में आप भी किराना स्टोर का बिजनेस शुरू करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। गांव हो या शहर हो हर जगह किराना दुकान की डिमांड है ।आप शुरुआत में छोटे लेवल पर इस दुकान को शुरू कर सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment