Business Idea: घर में खाली बैठना छोड़ दो खुद का मालिक बनकर शुरू करो ये बिजनेस और कमाओं लाखों रूपये महिना

Business Idea :- क्या आप भी बहुत कम पैसे इन्वेस्ट करके एक नया बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप 50000 की मशीन से डेढ़ लाख रुपए तक कमा सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा बड़ी जगह की भी जरूरत नहीं है। आप छोटी सी दुकान में यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आईए जानते हैं क्या है यह बिजनेस ।

50000 में शुरू कर सकते हैं नोटबुक बनाने का बिजनेस

आज हम जिस काम की बात कर रहे हैं वह काम स्टेशनरी स्टोर का है। बाजार में स्टेशनरी स्टोर एक ऐसी दुकान है जिसमें हर मौसम में भीड़ लगी रहती है। इस बिजनेस का ऑफ सीजन कभी नहीं होता है। दिन प्रतिदिन स्टेशनरी स्टोर के बिजनेस में कंपटीशन बढ़ता जा रहा है। आप भी कंपटीशन का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए आपको एक दुकान लेनी होगी। इसके बाद नोटबुक मेकिंग मशीन इंस्टॉल करना होगा। इस मशीन को आप 10,000 लेकर 10 लाख रुपए तक खरीद सकते हैं। अगर आपका बजट कम है तो आप 50000 तक की मशीन खरीद कर यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Business Idea

इस Business Idea से महीने में होगी लाखों की कमाई

इस मशीन की सहायता से आप नोटबुक बनाकर उसमें अपना प्रॉफिट मार्जिन ऐड कर सकते हैं और कस्टमर को नोटबुक्स बचने के लिए आप ऑफर लांच कर सकते हैं। आप कस्टमर से घर की रद्दी बाजार मूल्य से₹1 ज्यादा में खरीद कर बदले में कॉपियां बेच सकते हैं। आपको रद्दी की जितनी कीमत होगी उसके बदले आपको नोटबुक खरीदनी होगी। ऐसे करके आप अपने बिजनेस को काफी आगे तक बढ़ा सकते हैं।

Also Read:- अगर आपके पास भी ई श्रम कार्ड है तो होंगे मालामाल, सरकार ने नई घोषणा की मिलेगा ये फायदा

नोटबुक पर दुकानदार को मिलता है 30% तक कमिशन

आज की युवा जेनरेशन अपने प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा भी ले सकती है। इस बिजनेस को एक वर्किंग Women और घरेलू हाउसवाइफ भी शुरू कर सकती है। आपको बस एक दुकान लेनी है और उसमें मशीन ऑपरेटर करने के लिए एक व्यक्ति को रखना है। आपको ग्राहकों को नोटबुक एवं स्टेशनरी की सामग्री बेचकर अच्छी खासी कमाई करनी है। आपको बता दे की स्टेशनरी के बिजनेस में नोटबुक बनाने वाली कंपनियां दुकानदार को 30% तक कमीशन देती हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment