SBI Bank Loan: स्टेट बैंक में है खाता तो मिलेगा लाखों रूपये का लोन, ऐसे घर बैठे कर सकते है लोन के लिए अप्लाई

SBI Bank Loan :- भारत में काफी सारे प्राइवेट और सरकारी बैंक है। इन्हीं में से एक बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया भी है। यह बैंक अपने ग्राहकों को बेस्ट सुविधा देने के लिए कुछ नए प्लान जारी करता है। अगर आपका भी एसबीआई बैंक में खाता है तो आपको एसबीआई बैंक की तरफ से पांच बड़े लाभ दिए जाएंगे। एसबीआई बैंक अपने ग्राहकों के लिए बिना किसी दस्तावेज़ के 5 लाख तक का लोन देने की स्कीम लांच कर रहा है। आईए जानते हैं कौन ले सकता है 5 लाख तक का Loan।

एसबीआई बैंक दे रहा है 5 से 10 लाख रुपए तक का लोन

अगर आप भी एसबीआई बैंक के ग्राहक है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आप सबको बता दे की एसबीआई बैंक अपने ग्राहकों को 5 लाख रुपए तक का लोन दे रहा है। आईए जानते हैं कौन ले सकता है यह लोन और क्या होगी इस लोन पर ब्याज दर। यह लोन लेने पर व्यक्ति को कौन-कौन से दस्तावेजों की जरूरत होगी, इस बारे में भी आज हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं। एसबीआई बैंक से लोन लेने पर क्या कुछ गिरवी रखने की भी जरूरत है इसके लिए भी हम आपको जानकारी देंगे।

SBI Bank Loan

कौन-कौन ले सकता है बैंक से लोन

आज के समय में हर एक व्यक्ति को लोन की जरूरत होती है। अगर आपको भी पर्सनल लोन के लिए या फिर अपने किसी बिजनेस को शुरू करने के लिए लोन की जरूरत है तो आप एसबीआई बैंक से लोन ले सकते हैं। एसबीआई बैंक अपने ग्राहकों को एसबीआई मुद्रा लोन 2024 के तहत बिल्कुल कम ब्याज पर 10 लाख तक का लोन दे रहा है। इस लोन की सबसे अच्छी खास बात यह है कि आपको किसी भी बैंक के ब्रांच में जाने की आवश्यकता नहीं है आप यह लोन घर बैठे ले सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने फोन से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Also Read:- आधार कार्ड वालों जान लो ये 5 नये नियम वरना होगी बड़ी परेशानी, सरकार ने नियम लागू किये

SBI Bank Loan लेने का प्रोसेस

इस लोन को लेने के लिए आपको किसी प्रकार की दस्तावेज की भी आवश्यकता नहीं है। बस आपका खाता एसबीआई में होना जरूरी है। इस लोन को केवल वही व्यक्ति ले सकते हैं जो छोटे या बड़े कारोबारी है, जिस भी व्यक्ति का बैंक में खाता 6 महीना पुराना है वह लोन के लिए आवेदन कर सकता है। यह लोन व्यक्ति 5 साल के लिए ले सकता है। 50000 से ज्यादा का लोन लेने के लिए आपको एसबीआई बैंक के ब्रांच में जाना होगा और वहां जाकर प्रक्रिया को पूरा करना होगा। अगर आपको 50000 से काम का लोन लेना है तो आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

किन-किन दस्तावेजों की होगी जरूर

एसबीआई बैंक द्वारा चलाई गई ई मुद्रा लोन योजना के तहत केवल वही व्यक्ति लोन ले सकता है जिसका खाता एसबीआई बैंक में है‌। इसके अलावा व्यक्ति के पास आधार कार्ड, पहचान पत्र, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, निवास प्रमाण पत्र ,आय प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, बिजनेस का डॉक्यूमेंट होना जरूरी है। यह सभी दस्तावेज लेकर आप नजदीकी एसबीआई बैंक में विजिट कर सकते हैं और वहां पर 10 लाख रुपए के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment