School Holiday: सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल इतने दिनों तक बंद सरकार ने जानरी किया नोटिस

School Holiday In February :- साल 2024 का फरवरी महीना चल रहा है. ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि इस महीने कितने दिन स्कूल बंद रहने वाले हैं. अगर आपके बच्चे भी स्कूल जाते हैं और आप इस बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं इस महीने कितने दिन स्कूल बंद रहने वाले हैं तो आपको हमारी यह खबर जरूर देखनी चाहिए. आज हम आपके लिए इससे संबंधित अपडेट लाए हैं. हमें आप आपको पूरी जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं कि इस महीने कितने दिन स्कूल बंद रहने वाले हैं.

फरवरी महीने में जाने किस दिन होगी छुट्टी

छुट्टियों के बारे में सुनकर बच्चों के चेहरे खिल जाते हैं. आधे से ज्यादा फरवरी महीना बीत चुका है. अब महीने के कुछ ही दिन शेष बचे हैं. आपको बता दें कि पूरे फरवरी महीने में 7 दिन छुट्टी रहने वाली थी. जिसमें से चार रविवार और तीन त्यौहार एवं जयंती मिलकर इस प्रकार से 7 दिन की छुट्टी हो रही है. जिसमें से तीन दिन खत्म हो चुके है और इस महीने में आपको 4 दिन की छुट्टी और मिलेगी.

School Holiday

अभी बची है चार दिन की और छुट्टियां

जिसमें दो रविवार और दो त्यौहार एवं जयंती की छुट्टी होगी. ऐसे में 26 और 24 फरवरी को भी छुट्टियां रहेंगी. 24 फरवरी को संत रविदास जयंती के उपलक्ष में छुट्टी रहेगी उसके बाद 26 फरवरी को शब-ए-बरात है तो उस दिन भी स्कूल बंद होंगे. उसके बाद दो रविवार है जिसमें स्कूल बंद रहेंगे. इस प्रकार अभी बच्चों को 4 दिन की छुट्टी का मजा और मिलेगा. सभी राज्यों की तरफ से अपने स्कूलों का कैलेंडर जारी किया जाता है जिसमें बताया जाता है कि किस-किस दिन स्कूल की छुट्टी रहेगी. कैलेंडर से पता चल जाता है कि किस राज्य में किस दिन छुट्टी रहेगी ताकि सभी बच्चों को आसानी होती है.

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment