Business Idea: सिर्फ 10 हजार में शुरू करे ये बिजनेस डिमांड इतनी ज्यादा की बेचते बेचते थक जाओगे, 3500 रोज कमाओ

Business Idea :- आज के समय में सभी युवा लोग सरकारी नौकरी या प्राइवेट नौकरी की तरफ भाग रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप नौकरी से नहीं बल्कि बिजनेस से कमा सकते हैं‌ आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जिसे शुरू कर के आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आईए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी।

रेउसेबल प्रोड्यूस बैग का बिजनेस

आज हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं उस बिजनेस का नाम रेउसेबल प्रोड्यूस बैग है। आप सबको पता ही होगा कि प्लास्टिक बैग हमारे वातावरण के लिए कितने हानिकारक है। इसलिए अब रेउसेबल बाग का ट्रेंड चल रहा है। इस बैक की डिमांड सबसे ज्यादा यूथ जेनरेशन कर रही है। इस बैक को सबसे पहले अमेरिका में 2012 में बनाया गया था। यह बैग केले के पत्ते से तैयार किया जाता है। ब्राजील की भी एक स्कूली बच्ची ने संतरे के छिलक से एक बैग बनाया। इसके बाद लोगों को लगा कि अगर वहां के लोग इन बैक का इस्तेमाल कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं।

Business Idea

ऑनलाइन मैन्युफैक्चरर के साथ कर सकते हैं कॉन्ट्रैक्ट

रेउसेबल बैग बनाने से पहले आपको यह निश्चय करना होगा कि आप किस चीज का बैग बनाना चाहते हैं और इसके लिए आप मटेरियल कहां से ले सकते हैं। इन बैग को बनाने के लिए आप आराम से और फ्री में कहीं से भी पदार्थ ले सकते हैं। इसके बाद आप किसी मैन्युफैक्चरर की सहायता से एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करके इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। आप इस बिजनेस को एक्सपोर्ट इंडिया कॉम ट्रेड इंडिया जैसी साइट पर जाकर भी इस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Also Read:- फ्री स्मार्टफोन योजना के तहत मोबाइल मिलना शुरू हुआ, जल्दी ये वाला फॉर्म भरे और मोबाइल पायें

इस Business Idea से कर सकते है मोटी कमाई 

साइट पर आपको काफी सारे मैन्युफैक्चरर्स के नंबर मिल जाएंगे , जिनसे आप सीधा संपर्क करके बिजनेस के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन कर सकते हैं। कॉन्ट्रैक्ट होने के बाद प्रोडक्ट बनना शुरू हो जाएगा। इसके बाद आपको अपने अनुसार मार्केटिंग करना है और अपने इस प्रोडक्ट को बेचना है। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर अपने प्रॉडक्ट्स बेच सकते हैं। आज के समय में इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां पर आप अपने प्रोडक्ट को बेच सकते हैं।

टूथब्रश का बिजनेस

टूथब्रश का बिजनेस भी एक अच्छा बिजनेस है। आप बंबू टूथब्रष्ट का प्रोडक्शन कर सकते हैं। यह एक इको फ्रेंडली टूथब्रश है। बंबू ब्रश को आप खुद भी डिजाइन कर सकते हैं या आप इसके लिए मैन्युफैक्चरर को डिजाइन करने के लिए भी बोल सकते हैं। यह बिजनेस शुरू करने के बाद आप ब्रश को पर्सनल ब्रांडिंग करके उसे मार्केट में सेल कर सकते हैं।

बीयर्ड ऑयल बिजनेस

बीयर्ड ऑयल बिजनेस भी एक अच्छा बिजनेस है। आज की जनरेशन को बीयर्ड रखना काफी अच्छा लगता है। ऐसे में आप युवाओं के लिए बीयर्ड तेल बनाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आप खुद भी बीयर्ड तेल बना सकते हैं या फिर किसी मैन्युफैक्चर से भी संपर्क कर सकते हैं। आप india.com जैसी वेबसाइट पर जाकर भी इस बिजनेस के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। प्रोडक्ट रेडी होने के बाद आप इसकी मार्केटिंग और ब्रांडिंग करके  ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में बेच सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment