Business Idea: घर बैठे अगरबत्ती पैकिंग का काम करे और 40 हजार महीना कमायें, कंपनी घर बैठे देगी काम

Business Idea :- आज के समय में काफी सारे काम ऐसे हैं जिन्हें हम घर बैठे शुरू कर सकते हैं। अगर आप भी घर बैठे कोई नया काम करना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताने वाले हैं जिसे शुरू करके आप महीने के हजारों रुपए आसानी कैसे कमा सकते हैं। यह काम पैकेजिंग का काम है। आईए जानते हैं कैसे शुरू कर सकते हैं घर बैठे पैकेजिंग का काम और किसी प्रोडक्ट के करनी होगी पैकेजिंग।

घर बैठ कर सकते हैं अगरबत्ती पैकिंग का काम

आज हम जिस काम के बारे में आपको बताने वाले हैं वह काम अगरबत्ती का है। अगरबत्ती कंपनियां लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे रही है। यह काम घरेलू महिलाएं भी कर सकती हैं। घरेलू महिलाएं घर का काम करने के बाद पार्ट टाइम पैकेजिंग का काम कर सकती हैं। इस काम में महिलाओं को अच्छा खासा पैसा दिया जाएगा। पैकिंग करने के कुछ नियम भी होते हैं जो कंपनी आपको अपने आप समझा देगी।

Business Idea

ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं वर्क फ्रॉम होम के लिए काम

अगर आपके आसपास कोई भी कंपनी है तो आप आसानी से वर्क फ्रॉम होम का काम शुरू कर सकते हैं । अगर आप किसी भी कंपनी से डायरेक्ट नहीं जुड़े हैं तो आप इंटरनेट पर कंपनियों के बारे में ऑनलाइन जानकारी हासिल कर सकते हैं। यह कंपनियां आपको घर बैठे पैकेजिंग का काम दे सकती हैं। इस काम में कंपनियां आपको मटेरियल भेजेगी ऐसे में आपको उसकी पैकेजिंग करके डिलीवरी वाली गाड़ी में लोड करना होगा। यह काम शुरू करके आप महीने के हजारों रुपए कमा सकते हैं।

Also Read:- मोबाइल पर टाइम पास करना बंद करो ये काम करो घर बैठे और अपने फोन से 40 हजार महीना कमाओ

इस Business Idea से 1 दिन में कर सकते हैं हजारों की कमाई

हमारे देश में पूजा के समय अगरबत्ती का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अभी के समय में ₹5 से लेकर ₹500 तक की अगरबत्ती शहरों में मिल रही है। आप अभी घर बैठे अगरबत्ती पैकिंग का काम शुरू कर सकते हैं। कंपनी आपको सभी प्रकार की जरूरत का सामान और मशीन भी देगी‌, और आपको केवल अगरबत्ती पैकिंग अच्छे से करनी होगी। आपके पैकिंग करने के बाद कंपनी को प्रोडक्ट वापस करना होगा। आप एक दिन में जितनी अगरबत्ती पैक करेंगे उस हिसाब से आपको पेमेंट दी जाएगी। आप एक दिन में हजार से ₹2000 तक का कमा सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment