Business Idea: दुनिया से पीछे मत रहो कंपनी देगी घर बैठे काम माल बनाओ और कंपनी को बेचो मोटा पैसा कमाओ

Business Idea :- अगर आप भी काफी समय से कोई बिजनेस की तलाश में जुटे हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपके साथ एक ऐसे बिजनेस आइडिया को शेयर करने वाले हैं जिसे शुरू कर के आप बंपर कमाई कर सकते हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसकी डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। यह बिजनेस मोबाइल के टेंपर्ड ग्लास का बिजनेस है। आज के समय में सभी लोग अपने फोन की सेफ्टी के लिए टेंपर्ड ग्लास का इस्तेमाल करते हैं।

आप अभी टेंपर्ड ग्लास का बिजनेस कर सकते हैं शुरू

टेंपर्ड ग्लास का बिजनेस एक बहुत अच्छा बिजनेस है। टेंपर्ड ग्लास की जरूरत आज के समय में सभी लोगों को है। सभी लोग अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को खराब होने से बचाने के लिए टेंपर्ड ग्लास का इस्तेमाल करते हैं। वही स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां फोन खरीदते वक्त टेंपर्ड ग्लास नहीं देती है। इसकी खरीददारी ग्राहक को अलग से करनी होती है। टेंपर्ड ग्लास बनाने के लिए कच्चे माल की जरूरत पड़ती है।

Business Idea

टेंपर्ड ग्लास का Business Idea

इसके लिए आपको एंटी शौक स्क्रीन प्रोटेक्टर फिल्म और एक ऑटोमेटिक टेंपर्ड ग्लास मेकिंग मशीन खरीदनी होगी। इस मशीन के अंदर सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल होता है और इस एप्लीकेशन के माध्यम से शुरू किया जाता है। इस मशीन की सहायता से आप टेंपर्ड ग्लास तैयार कर सकते हैं। उसके बाद पैक करने के लिए आपको पैकिंग मैटेरियल भी खरीदना होता है ।

Also Read:- घर से शुरू ये धांसू बिजनेस और कमायें 1 लाख रूपये महीना

टेंपर्ड ग्लास के बिजनेस में होती है लाखों की कमाई

आप भी टेंपर्ड ग्लास का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। टेंपर्ड ग्लास बनाने के लिए टेंपर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की जरूरत होती है। इस मशीन में आपको सबसे पहले टेंपर्ड ग्लास शीट को फिट करना होता है। मशीन को ऑन करके अपने मोबाइल और लैपटॉप में कनेक्ट करना होता है। बाद में मशीन की एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है फिर आप जिस भी टाइप की टेंपर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं उस डिजाइन का टेंपर्ड ग्लास बना सकते हैं। इस मशीन में एप्लीकेशन इंटर करने के बाद ऑटोमेटिक टाइम पर ग्लास बनकर तैयार हो जाते हैं , जिसे निकाल कर आप पैक करके बेच सकते हैं।

एक से डेढ़ लाख रुपए तक करने होंगे इन्वेस्ट

टेंपर्ड ग्लास बिजनेस शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस लेने की जरूरत है। इसके बाद आपको अपने बिजनेस का रजिस्ट्रेशन करवाना भी अनिवार्य है। आप इस बिजनेस को 1 लाख रुपए में शुरू कर सकते हैं। एक टेंपर्ड ग्लास बनाने में 10 से ₹15 की लागत आती है ।आप इस ग्लास को ₹100 से लेकर ₹200 में बेच सकते हैं, यानी एक गिलास से आप ₹80 तक आसानी से कमा सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment