Google Pay Loan 2024: 8 लाख रूपये तक का लोन दे रहा है Google Pay मिनटों में खाते में आएगा पैसा

Google Pay Loan 2024 :- आज के समय में सभी को पर्सनल लोन की जरूरत होती है। ऐसे में लोग बैंक या नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल एजेंसी से लोन लेते हैं। लेकिन कई बार सिबिल स्कोर अच्छा नहीं होने पर लोन मिलने में परेशानी होती है। वही बैंक से लोन लेने में काफी समय खर्च होता है। अगर आपको भी पर्सनल लोन की जरूरत है तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे लाखों रुपए का लोन आसानी से ले सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं लोन के लिए आवेदन।

घर बैठे गूगल पे से ले सकते हैं लाखों रुपए का पर्सनल लोन

देश में करोड़ों लोग हैं जो ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि गूगल पे का इस्तेमाल केवल ट्रांजैक्शन के लिए नहीं बल्कि पर्सनल लोन के लिए भी किया जाता है। जी हां, आप गूगल पे से ₹200000 तक का पर्सनल लोन आसानी से ले सकते हैं । इसके लिए आपको किसी भी बैंक के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। आप ऑनलाइन अप्लाई करके घर बैठे लोन ले सकते हैं।

Google Pay Loan 2024

कौन-कौन कर सकता है आवेदन

कुछ समय पहले गूगल पे ने डीएमआई फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है जिसके तहत गूगल पे अपने ग्राहकों को कम ब्याज दर पर लोन दे रहा है। अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है और आप गूगल पे के उपभोक्ता है तो आप डीएमआई फाइनेंस द्वारा शुरू की गई इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। गूगल पे से केवल वही लोग लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं जो भारतीय नागरिक है। आवेदन कर्ता गूगल पे का कस्टमर होना जरूरी है ।

Also Read:- जियो वालों के लिए बड़ी खुशखबरी 395 के रिचार्ज में 3 महीने अनलिमिटेड डाटा और कालिंग

Google Pay Loan 2024 लेने का प्रोसेस

अगर आवेदन कर्ता कि क्रेडिट हिस्ट्री और सिबिल स्कोर अच्छा है तो वह लोन के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन कर्ता की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष होनी जरूरी है। आवेदन कर्ता के पास एक एक्टिव अकाउंट होना जरूरी है। आवेदन करने के लिए व्यक्ति के पास निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड और पिछले तीन महीने का बैंक स्टेटमेंट होना भी जरूरी है। गूगल पे से लिया हुआ लोन आप 3 साल के अंदर वापस कर सकते हैं। इसके लिए आप हर महीने किस्त भी चुका सकते हैं।

कैसे कर सकते हैं लोन के लिए आवेदन

  • गूगल पे से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल पे एप को डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद Login क्रैडेंशियल्स भरने होंगे और बिजनेस एंड बल के नीचे मैनेज योर मनी के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर गूगल पे लोन के विकल्प का चुनाव का ऑप्शन आएगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब स्टार्ट योर लोन एप्लीकेशन के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढ़कर भरना होगा।
  • फॉर्म भरने के बाद सबमिट करते ही गूगल पर दर्ज की गई जानकारी रियल टाइम प्रोसेस करेगा, साथ ही आपको लोन के ऑफर भी दिखाए जाएंगे।
  • आप अपने अनुसार लोन ऑफर को सेलेक्ट कर सकते हैं और EMI का चुनाव कर सकते हैं।
  • यह सब करने के बाद आपके लोन की अमाउंट आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment