Business Idea: घर बैठे इस मशीन से काम करके महीने के 90,000 रूपये कमायें, कंपनी देगी मशीन

Business Idea :- आप घर बैठे अगरबत्ती के एक छोटे से बिजनेस को शुरू करके लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। अगरबत्ती का उपयोग हर रोज किया जाता है। उत्सव और त्योहारों में अगरबत्ती की मांग और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में ज्यादा अगरबत्ती का प्रोडक्शन करके और भी ज्यादा कमाई कर सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे शुरू कर सकते हैं आप घर बैठे अगरबत्ती का बिजनेस।

घर बैठ कर सकते हैं अगरबत्ती का बिजनेस

आप सबको बता दे की अगरबत्ती बनाने में बांस और प्राकृतिक फूलों या चंदन का इस्तेमाल किया जाता है। अगरबत्ती में बांस की पतली छड़ी लगाई जाती है और सुगंधित फूल या चंदन जैसी अन्य सुगंधित पेस्ट को अगरबत्ती में लगाया जाता है। हर रोज भगवान को खुश करने के लिए घर और मंदिर में अगरबत्ती का उपयोग होता है। इस बिजनेस को आप घर बैठे ही शुरू कर सकते हैं। केवल भारत ही नहीं बल्कि और भी काफी सारे देश ऐसे हैं जहां अगरबत्ती का उपयोग किया जाता है। लेकिन भारत एकमात्र ऐसा देश है जो अगरबत्तियों का निर्माण करता है। बाकी के देश में अगरबत्ती भारत द्वारा ही एक्सपोर्ट की जाती है।

Business Idea

भारत में ही होता है केवल अगरबत्ती का प्रोडक्शन

भारतीय मार्केट में अगरबत्ती बनाने की काफी सारी कंपनियां मौजूद है। लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड उन अगरबत्ती की होती है जिनकी खुशबू सबसे अच्छी होती है। ऐसे में आप भी नया प्रोडक्ट बनाकर बाकी कंपनियों को टक्कर दे सकते हैं। इसके लिए आपको विशेष प्रकार के फूलों का इस्तेमाल करना होगा। आपके द्वारा बनाई गई अगरबत्ती की महक अगर लोगों को ज्यादा पसंद आती है तो आपके प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ जाएगी और आपका बिजनेस भी तेजी से Grow करेगा।

Also Read:- Aadhar Card Mobile Number Change

कम पैसे इन्वेस्ट किये होगी लाखों की कमाई

अगरबत्ती के बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको लाइसेंस की जरूरत होगी , साथ ही आपको अपनी कंपनी का जीएसटी पंजीकरण भी करवाना होगा। आप अपने अगरबत्ती के बिजनेस को छोटे लेवल से शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल 40 से 80 हजार रुपए तक निवेश करना होगा। छोटे लेवल से बिजनेस शुरू करके आप महीने के लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। धीरे-धीरे आप अपने बिजनेस को बड़ा भी कर सकते हैं और अपनी अगरबत्ती को एक्सपोर्ट भी कर सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment