Business Idea: टाइमपास करना बंद करो और अपने मोबाइल से ऑनलाइन काम करके पैसे कमाओ

Business Idea Online :- अगर आप भी घर बैठे रिल्स देखकर अपना टाइम पास कर रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे की आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के काफी सारे प्लेटफार्म है, जहां काम करके आप महीने के हजारों लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे घर बैठे अपने स्मार्ट फोन से या फिर लैपटॉप से ऑनलाइन काम करके पैसा कमा सकते हैं।

यूट्यूब पर बना सकते हैं अपना चैनल

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए काफी सारे प्लेटफार्म है जिनमें से गूगल, यूट्यूब, मोबाइल एप्लीकेशन या गेमिंग एप शामिल है। इन एप के जरिए आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। पैसा कमाने के लिए आपको ज्यादा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आप अपना खुद का यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। आपको केवल यूट्यूब पर एक चैनल क्रिएट कर लेना है।

Business Idea

वीडियो बनाकर कमायें पैसा

जिस फील्ड में आपको सबसे ज्यादा नॉलेज है उस फील्ड में आपको अपने टैलेंट को दिखाना है और उस पर वीडियो बनाकर युटुब के चैनल पर अपलोड करना है। ऐसा करके आप खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। आज के समय में काफी सारे लोग यूट्यूब से महीने के लाखों करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। शुरुआत में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन जब आपका यूट्यूब चैनल शुरू हो जाएगा उसके बाद यूट्यूब चैनल पर स्पॉन्सर भी मिलना शुरू हो जाता है। स्पॉन्सर मिलने से आपकी कमाई 4 गुना हो जाती है।

Also Read:- गूगल पे से रोजाना 1500 रूपये कमायें वो भी घर बैठे, जाने कैसे करनी है कमाई

गूगल पर वेबसाइट बनाकर कमा सकते हैं लाखों रुपए

आप गूगल पर वेबसाइट बनाकर और उस पर हर रोज 10 से 15 आर्टिकल लिखकर महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं। यूट्यूब से ज्यादा कमाई गूगल से होती है। क्योंकि गूगल पर लोग ज्यादा विजिट करते हैं। जितने ज्यादा लोग आपकी पोस्ट या आर्टिकल को पड़ेंगे आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे। गूगल पर वेबसाइट बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक होस्टिंग खरीदनी होगी। यह होस्टिंग ईमेल आईडी बनाकर उस ईमेल आईडी से खरीद सकते हैं।

ऑनलाइन Business Idea

होस्टिंग पर आपको एक डोमिन फ्री में मिलेगा। इसलिए आपको डोमेन खरीदने की जरूरत नहीं है। अब आपको अपनी वेबसाइट को तैयार करना है। इसके बाद आपको अपनी वेबसाइट डिजाइन करनी है और उसे पर हर रोज 15 से 20 आर्टिकल लिखते हैं। यह सब करने के बाद आप अपनी वेबसाइट को अप्रूवल के लिए भेज सकते हैं। जब आपकी वेबसाइट गूगल से अप्रूव हो जाएगी तो आप उससे पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। यह पैसा आपके गूगल ऐडसेंस पर दिखाई देगा। जब आपके खाते में $100 हो जाएंगे तो आप अपने खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

मोबाइल ऐप से भी होती है अच्छी खासी कमाई

अगर आपको मोबाइल ऐप बनाने की नॉलेज है तो आप मोबाइल एप बनाकर भी पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इसमें आपको ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करना पड़ेगा। मोबाइल ऐप बनाने की नॉलेज नहीं है तो सबसे पहले आपको एक मोबाइल एप बनवाना होगा जो कि किसी डेवलपर या कंपनी के द्वारा बनाया जाएगा। इस मोबाइल ऐप को बनवाने पर आपको 10000 से 20000 या लाखों रुपए भी खर्च करने होंगे। इस ऐप पर आपको अलग तरीके के कंटेंट डालने होंगे। जितना ज्यादा कंटेंट लोगों को पसंद आएगा उतनी ज्यादा आपको इनकम होगी।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment