DA Arrears: केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा 18 महीने का DA मिलेगा बजट में होगा बिल पास

DA Arrears :- पिछले 18 महीने से देश के लाखों केंद्र कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बकाया पड़ा है। लेकिन हाल ही में बकाये महंगाई भत्ते को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। कर्मचारियों को अपने बकाया भत्ते का काफी समय से इंतजार है। आप सबको बता दे कि केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारी और पेंशनरों को यह भत्ता देने वाली है। यह महंगाई भत्ता जनवरी 2020 से जून 2021 तक का है।

जल्द मिल सकता है कर्मचारी और पेंशनर्स को बकाया महंगाई भत्ता

देश के लाखों कर्मचारी और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता पिछले 18 महीने से बकाया पड़ा है। इसी महंगाई भत्ते को दिलवाने के लिए भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ के महासचिव मुकेश सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया है की महामारी के दौरान सरकारी कर्मचारी और रिटायर्ड लोगों का भत्ता रोका गया था, जिसे अब वापस करना चाहिए।

DA Arrears

DA Arrears को लेकर आई बड़ी अपडेट

प्रस्ताव में लिखा गया है कि 25 जनवरी को केंद्र सरकार ने कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को महंगाई भत्ते के बकाया को लेकर विचार से चर्चा की गई है, जिस वजह से महंगाई भत्ता और महंगाई राहत भुगतान को महामारी में वित्तीय तनाव के कारण रोका गया था। लेकिन आपसे अनुरोध है कि अब कर्मचारियों को यह महंगाई भत्ता जल्द से जल्द दिया जाए।

Also Read:- केंद्रीय कर्मचारियों की हुई चांदी, DA बढ़ोतरी पर लगी मुहर इतना बढ़ाया महंगाई भत्ता

मुकेश सिंह ने लिखा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र

मुकेश सिंह द्वारा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजे गए प्रस्ताव में लिखा गया है कि”मैं चुनौती पूर्ण समय के दौरान सभी सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स के महत्वपूर्ण योगदान को उजागर करना चाहूंगा। इन सभी का अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत आवश्यक सेवाओं के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने और देश की लड़ाई का समर्थन करने में सहायक थी। इसके बाद उन्होंने लिखा कि कोविड के समय रोकी गई तीन किस्तों के महंगाई भत्ते को आने वाले बजट में जारी किया जाए, जिसके लिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment