BOB Loan: मिनटों में मिलेगा लाखों रूपये का लोन किसी भी डॉक्यूमेंट की जरूरत नही,ऐसे करे अप्लाई

BOB Loan :- आज के समय में सभी लोगों को किसी न किसी काम के लिए लोन की जरूरत होती है। अगर आप भी लोन लेना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे कि भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के काफी सारे बैंक है उनमें से एक बैंक बैंक आफ बडौदा भी है , जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ विभिन्न सुविधाओं का लाभ प्रदान करता है।

BOB Loan कैसे ले

यह बैंक अपनी ग्राहकों की वित्तीय जरूरत को पूरा करने के लिए उन्हें कई प्रकार के लोन ऑफर करता है। इनमें से एक लोन ऐसा है जो ग्राहकों की व्यक्तिगत जरूर जैसे मेडिकल इमरजेंसी, बच्चों की शिक्षा, ट्रैवल, शादी आदि के खर्चों को पूरा करने के लिए लिया जाता है। इस लोन का नाम बैंक आफ बडौदा इंस्टेंट पर्सनल लोन है। बैंक ऑफ़ बड़ौदा के पर्सनल लोन के तहत ग्राहक 10 लाख रुपए तक का इंस्टेंट लोन ले सकता है। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं इसके लिए आवेदन।

BOB Loan

बैंक ऑफ़ बड़ोदा अपने ग्राहकों को दे रहा है लाखों रुपए का पर्सनल लोन

आप सबको बता दे की बैंक ऑफ़ बड़ोदा इंस्टेंट लोन दे रहा है, जिसकी आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल है। इसके लिए आप घर बैठे ही ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आईए जानते हैं क्या है लोन की विशेषताएं, पात्रता, जरूरी दस्तावेज एवं आवेदन करने की प्रक्रिया।

60 महीने तक ले सकते हैं लोन

बैंक ऑफ़ बड़ोदा अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान कर रहा है , जिसके तहत ग्राहक ₹50000 से लेकर 10 लाख रुपए तक इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। इस लोन पर प्रतिवर्ष 12.19% से 18.25% तक ब्याज दर देना होगा। आप बैंक से 12 महीने से लेकर 60 महीने तक लोन ले सकते हैं। यह लोन लेने की आवेदन प्रक्रिया बहुत ही आसान है। बैंक द्वारा लोन की राशि खाते में ट्रांसफर की जाती है।

Also Read:- घर बैठे फोन पे से ले 50,000 रुपयों का लोन, अब किसी से कर्जा लेने की जरूरत नही

क्या है लोन की सुविधा और विशेषता

  • बैंक ऑफ़ बड़ोदा इंस्टेंट पर्सनल लोन की कुछ विशेषताएं भी हैं। आईए जानते हैं पर्सनल लोन के तहत मिलने वाली सुविधाएं एवं विशेषताओं के बारे में।
  • बैंक ऑफ़ बड़ोदा अपने ग्राहकों की व्यक्तिगत जरूरत को पूरा करने के लिए इंस्टेंट लोन ऑफर कर रहा है। 
  • इस पर्सनल लोन के तहत व्यक्ति 10 लाख रुपए तक का लोन आसानी से ले सकता है, वहीं नए ग्राहक ₹500000 , नई क्रेडिट ग्राहक भी ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं।
  • लोन के लिए सैलरी और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों ही ग्राहक अप्लाई कर सकते हैं।
  • बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल है यानी इसके लिए कागज़ी कार्रवाई की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • इस लोन के लिए किसी तरह का प्री क्लोजर शुल्क लागू नहीं है। लोन पर अतिदेय राशि पर 2% की दर से दंडात्मक ब्याज लगाया जाता है।
  • बैंक ऑफ़ बड़ौदा के पर्सनल लोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसके तहत आवेदन कुछ ही मिनट में अप्रूव हो जाता है।

कौन-कौन ले सकता है लोन

  • बैंक ऑफ़ बड़ौदा से केवल वही लोन ले सकते हैं जो की वेतन भोगी है।
  • स्व रोजगार व्यक्ति, स्वरोजगार पेशेवर, बीमा एजेंट और स्व रोजगार व्यवसाय भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • बैंक ऑफ़ बड़ोदा इंस्टेंट लोन के लिए केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष है।
  • लोन के कार्यकाल के अंत में वेतन भोगी व्यक्ति की अधिकतम आयु 58 वर्ष और स्व रोजगार वाले व्यक्ति की आयु 60 वर्ष होनी जरूरी है।
  • लोन लेने के लिए वैध मोबाइल नंबर और पैन कार्ड , ई- स्टांपिंग और ई- साइन के लिए ओटीपी प्राप्त करने हेतु आधार नंबर पिछले 6 महीने का नेट बैंकिंग, क्रैडेंशियल या डिजिटल बैंक स्टेटमेंट स्व रोजगार के लिए पिछले दो वर्षों के लिए ITR  क्रैडेंशियल या डिजिटल आइटीआर रिटर्न सब रोजगार के लिए पिछले 1 वर्ष के लिए जीएसटी पोर्टल क्रेडेंशियल या डिजिटल जीएसटी रिटर्न इन सभी दस्तावेजों की जरूरत होगी।

कैसे करना होगा आवेदन

बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने हेतु आपको दी गई प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना होगा। आएगी जानते हैं कैसे कर सकते हैं आवेदन।

  • बैंक ऑफ़ बड़ोदा इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर आपको लोन के विकल्प पर पर्सनल लोन के विकल्प पर क्लिक करना होगा इसके बाद बैंक को बड़ौदा पर्सनल लोन में आपको अप्लाई Now के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर लोन से जुड़ी सारी जानकारी आ जाएगी जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढ़कर प्रोसीड करना होगा।
  • अब आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढ़कर भरना होगा और सभी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। आखरी में फॉर्म की जांच करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। यदि आप लोन के लिए योग्य है तो आपका लोन अप्रूव हो जाएगा और कुछ ही मिनट में आपके खाते में लोन की अमाउंट ट्रांसफर कर दी जाएगी।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment