Post Office Loan: दूसरों से कर्जा लेना बंद करो पोस्ट ऑफिस दे रहा है 50 हजार रूपये का लोन वो भीं बिना गारंटी

Post Office Loan :- अगर आपको भी पैसों की परेशानी चल रही है और आप लोन लेना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे कि आपको पैसे के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ऐप के बारे में बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप ₹50000 तक का पर्सनल लोन आसानी से ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आपको किसी दूसरे से पैसे लेने की जरूरत नहीं है आप पोस्ट पेमेंट बैंक की तरफ से जारी की गई नई स्कीम के माध्यम से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं ।आईए जानते हैं कैसे ले सकते हैं लोन।

इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक से ले सकते हैं 50000 तक का पर्सनल लोन

इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक ने एक नई योजना जारी की है, जिसके तहत आप ₹50000 तक का पर्सनल लोन आसानी से ले सकते हैं। यह लोन लेने के लिए आपको किसी भी बैंक जाने की आवश्यकता नहीं है। आप घर बैठे अपने मोबाइल की सहायता से ही लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल के क्रोम ब्राउजर में जाकर ऑफिशल वेबसाइट में अपनी जानकारी सबमिट करनी होगी। जानकारी चेक होने के बाद बैंक द्वारा आपको लोन दिया जाएगा। आईए जानते हैं किस प्रकार इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Post Office Loan

कौन-कौन से दस्तावेज की होगी जरूर और कैसे कर सकते हैं आवेदन

इंडिया पोस्ट ऑफिस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड ,मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पहचान पत्र की जरूरत होगी। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए आपको दी गई प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना होगा। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं लोन के लिए आवेदन।

Also Read:- अब किसी से उधार पैसा लेने की जरूरत नही Paytm घर बैठे सर रहा है लोन

ऐसे करे Post Office Loan के लिए अप्लाई 

  • इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के ब्राउज़र में आईपीपीबी बैंक सर्च करना होगा और इसके बाद इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर क्लिक करना होगा।
  • अब आप इस पोर्टल के आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाकर इंस्टेंट पर्सनल लोन के विकल्प पर क्लिक करके टर्म एंड कंडीशन वाले विकल्प पर ओके करना होगा।
  • इसके बाद आपको अप्लाई हेयर वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • यहां आपको लोन की कैटेगरी सेलेक्ट करनी होगी, जिसमें आप पर्सनल लोन सेलेक्ट कर सकते हैं।
  • यह सब सिलेक्ट करने के बाद आपको अपने एरिया का पिन कोड और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • अब आपके मोबाइल नंबर का वेरिफिकेशन कंप्लीट किया जाएगा ।
  • इसके बाद टर्म एंड कंडीशन वाले बॉक्स पर राइट में क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको शो मोर विकल्प पर क्लिक करना होगा और गेट ओटीपी वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा ।
  • अब आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे आपको दर्ज करना होगा।
  • अब आपके सामने एक आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें आपको अपना नाम ,लास्ट नाम ,मोबाइल नंबर, पैन कार्ड डेट ऑफ बर्थ सभी जरूरी जानकारी को दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपको टर्म एंड कंडीशन वाले बॉक्स पर क्लिक कर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • यह सब करने के बाद आपका आवेदन फार्म पूरा हो जाएगा और आपके पास थैंक यू का मैसेज आएगा। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद पोस्ट ऑफिस की टीम आपसे संपर्क करेगी और आपसे पर्सनल जानकारी प्राप्त करेगी।
  • यह सब करने के बाद आपका लोन अप्रूव कर दिया जाएगा और लोन का पैसा आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगा।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment