Airtel Plan: एयरटेल ने लांच किये बहुत ही सस्ते प्लान Jio की बजाई बैंड, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा और कालिंग

Airtel Plan :- एयरटेल यूजर के लिए एयरटेल कंपनी काफी सारे प्लान लॉन्च करती है। कुछ समय पहले एयरटेल ने अपने यूजर के लिए कुछ राज्यों में 5G को भी लॉन्च किया था, जिससे यूजर्स को काफी फायदा हुआ है। हाल ही में कंपनी ने दो और नए प्लान लॉन्च किए हैं जो बहुत ही सस्ते और किफायती है। इन प्रीपेड प्लान में यूजर को फ्री कॉलिंग के साथ-साथ हाई स्पीड डाटा और कई तरह के बेनिफिट्स दिए जाते हैं। आईए जानते हैं एयरटेल के इन दो प्लान के बारे में पूरी जानकारी।

एयरटेल कंपनी ने लॉन्च किए दो नए प्लान

पूरे भारत में सबसे ज्यादा यूजर्स एयरटेल और जिओ कंपनी के हैं। अगर हम सिर्फ एयरटेल यूजर्स की बात करें तो भारत में करीब 30 करोड़ एयरटेल यूजर है। देश के हर टेलीकॉम सर्किल में कंपनी 5G सेवा मुहैया करा रही है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए काफी अच्छे प्लान पेश करती है। हाल ही में कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स के लिए ऐसे प्लान पेश किए हैं जिनमें हररोज 3 जीबी डाटा के साथ-साथ अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा 5G स्मार्टफोन यूज करने वाले ग्राहकों को कंपनी अनलिमिटेड 5G डाटा का भी लाभ दे रही है। आईए जानते हैं एयरटेल के प्रीपेड प्लान के बारे में।

Airtel Plan

एयरटेल का 399 वाला प्रीपेड प्लान

एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए 399 वाले प्रीपेड प्लान को लांच किया है। इस प्लान में ग्राहक को 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। यह प्लान लेने के बाद ग्राहक भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल कर सकता है। इसके अलावा यूजर्स नेशनल रोमिंग में भी फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल का लाभ ले सकते हैं। इस प्लान में ग्राहक को केवल अनलिमिटेड कॉल ही नहीं बल्कि हर रोज सो फ्री एसएमएस की सुविधा भी दी जाती है। इस प्लान में ग्राहक को प्रतिदिन 3 जीबी डाटा दिया जाता है। अगर आप ऐसी सिटी में रहते हैं जहां पर 5G नेटवर्क है तो आप अपने फोन को 5G नेटवर्क से कनेक्ट करके अनलिमिटेड 5G डाटा का लाभ उठा सकते हैं । इसके अलावा इस प्लान में ग्राहक को एयरटेल एक्सट्रीम प्ले के सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलो ट्यून, म्यूजिक सब्सक्रिप्शन, 24 * 7 अपोलो सब्सक्रिप्शन जैसे बेनिफिट्स भी दिए गए हैं।

Also Read:- जिओ की सिम है तो फ्री में मिलेगा रोजाना 2GB डाटा ऐसे उठायें इसका लाभ

एयरटेल का ₹499 का प्रीपेड प्लान

एयरटेल कंपनी ने एक और प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत ₹499 है। इस प्लान की वैधता भी 28 दिन की है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर को किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा यूजर्स नेशनल रोमिंग में भी फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में ग्राहक को प्रतिदिन सो फ्री एसएमएस के साथ-साथ हर रोज 3 जीबी डाटा दिया गया है।

Airtel Plan ऐसे उठायें इसका फायदा

अगर आप 5G स्मार्टफोन यूज करते हैं और ऐसे क्षेत्र में रह रहे हैं जहां पर 5G नेटवर्क मौजूद है तो आप अनलिमिटेड फ्री 5G डाटा का लाभ उठा सकते हैं , इतना ही नहीं इस प्लान में ग्राहक को एयरटेल एक्सट्रीम प्ले के सब्सक्रिप्शन फ्री हेलो ट्यून म्यूजिक सब्सक्रिप्शन 24 * 7 अपोलो सब्सक्रिप्शन के बेनिफिट्स भी दिए गए हैं। इस प्लान में ग्राहक को 3 महीने के लिए disney+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी दिया गया है।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment