School Holidays: बच्चों की हुई मौज सरकार ने छुट्टी को बढाने का नोटिस जारी किया, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल

School Holidays:- पूरे उत्तर भारत में अभी ठंड का कहर जारी है. सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो पा रहे और लगातार कोहरे और ढूंढ़ बने हुए हैं. ठंड को देखते हुए लगभग सभी राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां भी कर दी गई थी. पर ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है जिसकी वजह से सर्दी की छुट्टियों को और आगे बढ़ाया जा रहा है.

मंगलवार को खुले स्कूल

बढ़ती सर्दी को देखते हुए हरियाणा, पंजाब में अन्य कई राज्यों में छुट्टियों का ऐलान किया गया था. ठंड में छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी होती थी. उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी राज्यों की सरकारों की तरफ से यह फैसला लिया गया था. UP के पीलीभीत में सर्दी का कहर दिख रहा है. कड़ाके की सर्दी में मंगलवार को लंबे अवकाश के बाद सभी स्कूल खुले तो प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भी स्कूल पहुँचे.

School Holidays

ठंड की वजह से छात्र हो गई बेहोश

सुबह से मौसम खराब होने के बाद भी छात्र-छात्राएं स्कूल पहुँचे. बरहा कंपोजिट विद्यालय में कक्षा चार की एक छात्रा ठंड लगने से अकड़कर बेहोश हो गई . इससे पूरा स्कूल सकते में आ गया. शिक्षकों ने उसे कुर्सी पर बैठाकर अलाव की मदद से गर्माहट पहुंचाने का प्रयास किया और उसके हाथों कों मसला. तब जाकर छात्रा कों होश आया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

28 जनवरी तक School Holidays

वहीं, कड़ाके की सर्दी को देखते हुए कक्षा एक से 12वीं के स्कूलों में 28 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की गई है. हालांकि शिक्षक और अन्य स्टाफ स्कूल में जाएगा. जिला प्रशासन की तरफ से शीतलहर के चलते सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया गया था. मंगलवार से स्कूल सुबह दस बजे से खोलने के आदेश जारी किए गए थे.

यह भी पढ़े:- ज्यादा सर्दी के कारण दोबारा इन राज्यों में स्कूल बंद करने का सरकार ने आदेश जारी किया

छात्र का वीडियो हुआ वायरल

सुबह जब स्कूल खुला तो गांव बरहा की छात्रा निशा भी कड़ाके की सर्दी में अपने स्कूल बरहा कंपोजिट विद्यालय गई. स्कूल जाने के बाद उसे ठंड लगने लग गई. देखते ही देखते उसकी तबियत बिगड़ने लगी और वह बेसुध हो गई. बाद में उसके माता पिता उसे घर ले गए. इस छात्रा का वीडियो भी काफी वायरल हो गया है. शहर में शीतलहर को देखते हुए फिर से छुट्टी की घोषणा की गई है. जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के आदेश पर कक्षा एक से 12वीं तक स्कूलों में 28 जनवरी तक छुट्टी रहेगी. हालांकि इस दौरान शिक्षक, शिक्षामित्र व अन्य स्टाफ स्कूल जाएगा और अपना काम करेगा.

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment