School Closed: दोबारा सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किये, बच्चों की हुई मौज इन राज्यों में स्कूल बंद

School Closed:- लंबे वक्त के इंतजार के बाद आज वह दिन आ चुका है जब श्री राम लला अयोध्या के श्री राम मंदिर पहुंचेंगे. जी हां जैसा कि आप सब जानते हैं आज यानी 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. लंबे समय से सभी भक्तजन इस श्रण के इंतजार में थे. पिछले कई दिनों से इस कार्यक्रम के लिए अनेक प्रकार की तैयारी की जा रही थी. श्री राम जन्मभूमि अयोध्या आज सजकर पूरी तैयार हो चुकी है और थोड़े ही समय बाद श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. दूर-दूर से भक्तजन मंदिर परिसर में पहुंच चुके हैं.

कई राज्यों में छुट्टी का ऐलान

अन्य राज्यों में भी इसे देखते हुए छुट्टी का ऐलान किया गया है. राज्यों में इस दिन छुट्टी की गई है ताकि सभी लोग इस कार्यक्रम को लाइव देख पाए. पूरा देश जय श्री राम के नारों से गूंज रहा है. इस खास अवसर पर केंद्र सरकार की तरफ से अपने दफ्तरों के लिए आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है. यानी कि सभी दफ्तर में आधे दिन के बाद ही काम शुरू होगा.

School Closed

बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल

वहीं कुछ राज्य सरकारों ने भी अपने राज्यों में सरकारी कार्यालयों व दफ्तरों को बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है. इतना ही नहीं कुछ राज्यों में शिक्षा मंत्रालय स्कूलों में भी अवकाश का ऐलान हो चुका है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी 2024 को राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए थे.

यह भी पढ़े :- इन राज्यों में 28 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद सरकार ने नोटिस जारी किया

शराब सेवन पर भी रहेगी पाबंदी

22 जनवरी को यूपी, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड, गोवा आदि में भी स्कूल बंद रहेंगे. छुट्टी के साथ-साथ है इन राज्यों में इस दिन ड्राई डे भी रहेगा. यानी कि शराब सेवन पर पाबंदी रहेगी.दिल्ली सरकार ने भी ऐलान कर दिया है कि 22 जनवरी को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी रहेगी. जबकि दूसरी शिफ्ट में खुलने वाले स्कूल 2:30 के बाद खुलेंगे.

हरियाणा में भी आधे दिन की School Closed का ऐलान

पंजाब सरकार ने भी श्री राम प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए छुट्टी का ऐलान कर दिया है. वही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तरह से भी हरियाणा में इस कार्यक्रम के लिए आधे दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है. यानी कि हरियाणा में भी आधे दिन तक सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान दफ्तर स्कूल इत्यादि बंद रहेंगे. श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है.

आज मंदिर में पधारेंगे श्री राम भगवान

लंबे वक्त के इंतजार के बाद आज यह दिन आया है जब श्री राम मंदिर में पधारने वाले हैं. ऐसे में सभी भक्त इस क्षण के साक्षी बन पाए इसीलिए इन राज्यों में छुट्टी का ऐलान किया गया है.

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment