Roadways Bharti: रोडवेज में बिना परीक्षा के निकली ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर भर्ती, यहाँ से करे आवेदन

Roadways Bharti:- अपने लिए रोजगार ढूंढ रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. अगर आप अभी बेरोजगार हैं और अपने लिए नौकरी की तलाश में है तो आपको बता दें कि कंडक्टर के पदों पर भर्ती की जा रही है. अगर आप भी इस भर्ती के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो हमारे साथ बने रहे. आज हम आपको इस भर्ती से संबंधित सारी जानकारी देने वाले हैं.

उत्तर प्रदेश में हो रही कंडक्टर के पदों पर भर्ती

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के 6 क्षेत्रों में परिचालकों (Conductor) के कुल 1649 पदों पर भर्ती होनी है. इन क्षेत्रों में अलीगढ़, मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद, बरेली और नोएडा शामिल हैं. यह भर्ती आउटसोर्स आधार पर की जा रही है.

Roadways Bharti

यह होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों के पास NCCप्रमाण-पत्र होना चाहिए. एनसीसी बी सर्टिफिकेट तथा भारत स्काउट एवं गाइड के राज्य या राष्ट्रपति पुरस्कार प्रमाण-पत्र प्राप्त उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट के प्राप्तांकों में 5 प्रतिशित का वेटेज मिलेगा.

होनी चाहिए इतनी आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. राज्य के आरक्षित वर्गों (जैसे अन्य पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी प्रदान की जाएगी.

Also Read:- पोस्ट ऑफिस में निकली भर्ती घर में खाली मत बैठो आवेदन करो और नौकरी पाओ

ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं Roadways Bharti के लिए आवेदन

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक है वह उत्तर प्रदेश सरकार के सेवायोजन पोर्टल, sewayojan.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यानी कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई करना होगा. उम्मीदवारों को जानकारी दे दे कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने भर्ती प्रक्रिया को लेकर शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अगर भर्ती में किसी भी प्रकार की अवैध धनराशि की मांग की जाती है, तो परिवहन निगम की हेल्पलाइन नं.18001802877 पर शिकायत कर सकते है

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment