School Timing: इन राज्यों में अब 11 बजे से खुलेंगे स्कूल लिस्ट जारी, सरकार ने नोटिस जारी किया

School Timing:- ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है और लगातार इसका कहर जारी है. पूरा उत्तर भारत ठंड से ठीठुर रहा है. चारों ओर ठंड अपने चरम पर है जिसका प्रभाव आम जीवन पर साफ देखने को मिल रहा है. घना कोहरा और शीतलहर हर किसी को परेशान कर रहा है. मध्यप्रदेश में पिछले कई दिनों से ठंड के साथ कोहरे का कहर दिख रहा है. अब राज्य के कई जिलों में ठंड, शीतलहर और कोहरे के कारण स्कूलों के समय कों बदला गया है. ठंड की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है जिसकी वजह से यह फैसला लिया गया है.

31 जनवरी तक 11:00 बजे खुलेंगे स्कूल

आपको बता दें कि 31 जनवरी तक ग्वालियर चंबल संभाग के स्कूल सुबह 11 बजे खुलेंगे. इसके साथ ही शेष जिलों के कलेक्टर भी इस बारे में फैसला लेंगे. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए हैं. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि, 31 जनवरी तक ग्वालियर चंबल संभाग के सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालय 11 बजे से खोले जाएंगे. बाकी जिलों में जिले के संबंधित कलेक्टर मौसम की प्रतिकूलता और शीतलहर को ध्यान में रखते हुए स्कूल संचालन के समय को बदलने के बारे में फैसला करेंगे.

School Timing

School Timing चेंज पहले 20 जनवरी तक किया गया था निर्णय

वहीं कक्षा 6वीं से 12 तक की कक्षाओं को पहले से निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित टाइम टेबल के मुताबिक होगा. आपको बता दें कि इसके पहले स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 20 जनवरी तक सुबह 10 बजे से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए गए थे. अब यह बढ़कर 31 जनवरी हो चुका है.

Also Read:- शीत लहर के करण दोबारा स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये, इन राज्यों में स्कूल रहेंगे बंद

तीन जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 18 जनवरी को कई शहर में ठंडी हवाओं यानी शीतलहर का अलर्ट घोषित किया था. शीतलहर के अलावा 24 जिलों में मध्य से घना कोहरा छाने की भी चेतावनी भी जताई गई थी. बर्फीली हवाओं ने मध्य प्रदेश में पारा लुढ़का दिया है. साथ ही सभी जिलों में ठिठुरन वाली ठंड अपना कहर दिखा रही है. आज भी मौसम विभाग की तरफ से शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने आज छतरपुर,ग्वालियर और दतिया में शीतलहर के लिए अलर्ट घोषित किया है.

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment