Sale Old Coins Note: अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो हो जायेंगे मालामाल, यहाँ से घर बैठे बेचे

Sale Old Coins Note :- मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों की मांग बढ़ती जा रही है। अगर आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के हैं तो आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं। आपको बता दे कि अगर आपके पास ₹5 की पुरानी नोट और माता वैष्णो देवी का सिक्का है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचकर लाखों रुपए की आमदनी कर सकते हैं । पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए कुछ नियम और कानून का पालन करना जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्के बेचकर कमा सकते हैं लाखों रुपए

केवल अंतरराष्ट्रीय बाजार ही नहीं बल्कि भारतीय बाजार में भी पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड बहुत ज्यादा है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के रखना अच्छा लगता है। अगर आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के हैं तो आप यहां पर बेच सकते हैं। ₹5 के नोट को बेचने के लिए उसमें कुछ खासियत का होना जरूरी है। आईए जानते हैं ₹5 के पुराने नोट और सिक्के में क्या खासियत होनी चाहिए जिसे बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Sale Old Coins Note

क्या होने चाहिए ₹5 के नोट की खासियत

सोशल मीडिया पर आए दिन खबर आती है कि पुराने नोट के बदले लाखों रुपए दिए जा रहे हैं । कॉइन एग्जिबिशन 2024 में भी ऐसे सिक्के और नोट बिक रहे हैं । अगर आपके पास भी पुरानी ₹5 वाले नोट हैं जिसके ऊपर ट्रैक्टर छपा हुआ है और उसका सीरियल नंबर 786 है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर लाखों रुपए की आमदनी कर सकते हैं। आज हम आपके पुराने नोट और सिक्के बेचने का तरीका बताने वाले हैं, जिसे बेचने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी। वैसे तो आज के समय में हर काम में फ्रॉड हो रहा है लेकिन हम जिस तरीके से आपको पुराने सिक्के बेचने के बारे में बताने वाले हैं वह कोई फ्रॉड नहीं है।

Also Read:- सरकार बिजनेस करने के लिए दे रही है 50 हजार से लेकर 10 लाख रूपये का लोन

केवल नोट ही नहीं सिक्के के बदले भी मिलेंगे लाखों रुपए

पुराने नोट ही नहीं बल्कि सिक्के भी अच्छे खासे पैसे देते हैं। कुछ समय पहले सरकार ने ₹5 के मोटे सिक्के को बंद किया है । अगर आपके पास भी वह पूराना ₹5 का मोटा सिक्का है तो उसे आप अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा दाम में बेच सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹5 के सिक्के की डिमांड ज्यादा नहीं है। इसलिए अगर आपके पास ₹100 के मोटे सिक्के हैं तो आप बदले में ₹200 ले सकते हैं। अगर आप वैष्णो देवी के चित्र वाले सिक्के को बेचना चाहते हैं तो इसकी कीमत ज्यादा है। आप इसे बेचकर लाखों रुपए की आमदनी कर सकते हैं। क्योंकि माता वैष्णो देवी के सिक्के हिंदू धर्म में बहुत पवित्र माने जाते हैं। इसलिए ऐसे सिक्के मार्केट में देखने को कम मिलते हैं। इन सिक्कों की डिमांड मार्केट में कहीं ज्यादा है।

Sale Old Coins Note किस वेबसाइट पर जाकर बेच सकते हैं पुराने पैसे

पुराने नोट व सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको ओएलएक्स, कॉइन बाजार जैसे वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको अपने मोबाइल नंबर से बिना शुल्क के रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप जिस नोट या सिक्के को बेचना चाहते हैं उसकी फोटो क्लिक करके आपको वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। अब जिसे यह सिक्का खरीदना होगा उसे विज्ञापन के रूप में जानकारी दी जाएगी । इसके बाद खरीदार आपसे स्वयं संपर्क करेगा । ध्यान रहे कि आपको किसी से भी ऑनलाइन पैसे की लेनदेन नहीं करनी है। इन सभी ऑनलाइन वेबसाइट की सहायता से आप घर बैठे अपने पुराने सिक्कों को लाखों रुपए में बेच सकते हैं।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment