Paytm Personal Loan: पेटीएम दे रहा है 3 लाख रूपये का लोन वो भीं बिना किसी गारंटी, ऐसे करे अप्लाई

Paytm Personal Loan :- हर एक व्यक्ति को वित्तीय जरूर पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत होती है। बहुत बार व्यक्ति को जरूरत पूरी करने के लिए उधार लेना पड़ता है। कई बार लोग अपनी जान पहचान के व्यक्ति से उधार ले लेते हैं वहीं कई बार लोगों को ज्यादा लोन के लिए बैंक में आवेदन करना पड़ता है। बैंक से उधार लेने के लिए व्यक्ति को काफी फॉर्मेलिटी पूरी करनी होती है। बैंक में व्यक्ति का सिबिल स्कोर चेक किया जाता है उसके बाद ही बैंक द्वारा लोन दिया जाता है। अगर आपको भी पर्सनल लोन की जरूरत है और आप किसी बैंक से लोन नहीं लेना चाहते हैं तो आप पेटीएम से लोन ले सकते हैं । वैसे तो लोग पेटीएम का इस्तेमाल लेनदेन के लिए करते हैं लेकिन पेटीएम अपने ग्राहकों को लाखों रुपए का पर्सनल लोन दे रहा है। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं लोन के लिए आवेदन।

कौन-कौन ले सकता है पेटीएम से लोन

  • पेटीएम से केवल वही लोग लोन ले सकते हैं जो पेटीएम के एक्टिव यूजर है, यानी पेटीएम से लोन लेने के लिए पेटीएम का ग्राहक होना जरूरी है ।
  • पेटीएम बिजनेस पर रोजाना का अच्छा खासा ट्रांजैक्शन होना भी जरूरी है।
  • पेटीएम से लोन लेने के लिए व्यक्ति का सिविल स्कोर चेक किया जाता है। अगर व्यक्ति का सिविल स्कोर अच्छा है तो वह लोन के लिए आवेदन कर सकता है।
  • पेटीएम से केवल वही व्यक्ति लोन ले सकते हैं जिसकी कम से कम आयु 18 वर्ष है।

Paytm Personal Loan

कितना मिलेगा पेटीएम से लोन

अगर आप भी पेटीएम से लोन लेना चाहते हैं और आपके मन में भी यह सवाल आ रहा है कि हम पेटीएम से कितना लोन ले सकते हैं तो हम आपको बताने वाले हैं कि पहले पेटीएम दो लाख से भी ज्यादा का लोन प्रोवाइड करती थी, परंतु अब पेटीएम कंपनी 10000 से 3 लाख तक का लोन देती है। अगर आप पेटीएम से बिजनेस लोन लेना चाहते हैं तो आप 3 लाख से भी ज्यादा रुपए का लोन आसानी से ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:- इमरजेंसी में है अगर पैसों की जरूरत तो ऐसे ले सकते हैं पर्सनल लोन, वो भी बिना किसी गारंटी

कौन-कौन से दस्तावेज है जरूरी

पेटीएम से लोन लेने के लिए पेटीएम में बना अकाउंट का केवाईसी होना जरूरी है। अगर आपका अकाउंट केवाईसी नहीं है तो आपको आधार कार्ड से अपना पेमेंट अकाउंट केवाईसी वेरीफाइड करना जरूरी है। इसके अलावा व्यक्ति के पास पैन कार्ड होना जरूरी है और उसमें कोई भी लोन बकाया नहीं होना चाहिए, जिस व्यक्ति के पास खुद का बैंक अकाउंट है वह पेटीएम से लोन के लिए आवेदन कर सकता है।

कैसे कर सकते हैं Paytm Personal Loan लोन के लिए आवेदन

  • पेटीएम से लोन लेने के लिए सबसे पहले व्यक्ति को पेटीएम ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा और अपने अकाउंट को लोगिन करने के बाद केवाईसी वेरीफाइड करना होगा।
  • इसके बाद पर्सनल लोन के आइकॉन पर क्लिक करके उसमें पैन कार्ड नंबर दर्ज करना होगा।
  • आपका पैन कार्ड और ट्रांजैक्शन के आधार पर आपको लोन ऑफर किया जाएगा।
  • अगर आप योग्य है तो लोन ऑफर मिल जाएगा। आप ऑफर में से किसी भी लोन पॉइंट को चुन सकते हैं।
  • अगर आपके द्वारा दी गई सारी जानकारी सही है तो आपको लोन की राशि दी जाएगी।
  • पेटीएम पर लिए गए लोन पर आपको 8% से 16% के बीच ब्याज देना होगा ।यह ब्याज दर लोन अमाउंट और कितने टाइम के लिए लोन लिया है उस पर तय की जाएगी।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment