Aadhar Card Loan Apply: सिर्फ आधार कार्ड पर सरकार दे रही है लाखों रूपये का लोन, घर बैठे ले सकते है लोन

Aadhar Card Loan Apply:- आज के समय में सभी लोगों को लोन की जरूरत पड़ती है। व्यक्ति बैंक से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन लोन लेने से पहले व्यक्ति का सिबिल स्कोर चेक किया जाता है। छोटे व्यापारी, किसान, छोटे दुकानदार, सब्जी बेचने वाले या फिर छोटे-छोटे उद्योगों को बैंक से लोन लेने में काफी परेशानी होती है। लेकिन अब उनकी परेशानी खत्म हो सकती है। क्योंकि यह लोग अपने आधार कार्ड से आसानी से लोन ले सकते हैं। अगर आप भी आधार कार्ड से लोन लेना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे आधार कार्ड से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

आधार कार्ड से ले सकते हैं घर बैठे लोन

केंद्र सरकार ने पीएम आधार कार्ड योजना को शुरू किया है। इस योजना के तहत छोटे व्यापारी और नए व्यापारी आसानी से लोन ले सकते हैं, जिससे वह अपना खुद का व्यापार शुरू कर सकते हैं। इस लोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसके लिए आपको बहुत ही कम ब्याज देना होगा। आज हम आपको प्रधानमंत्री आधार कार्ड योजना का लाभ किस तरह से उठाएंगे तथा इसके तहत कितनी राशि का लोन ले सकते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। आधार कार्ड से लोन के लिए आवेदन करने पर किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होगी इस बारे में भी आप सबको बताने वाले हैं।

Aadhar Card Loan Apply

कौन-कौन कर सकता है आवेदन

प्रधानमंत्री आधार कार्ड लोन योजना के लिए केवल वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जो देश का नागरिक है। आवेदन करने वाले व्यक्ति की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होना जरूरी है। आवेदक के पास एक बिजनेस प्रोटोटाइप होना चाहिए या फिर व्यक्ति के पास कोई छोटी-मोटी दुकान या बिजनेस होना जरूरी है, जिसे वह आगे बढ़ाने के लिए लोन ले सकता है। इस योजना के तहत आप 10 लाख तक के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस लोन के लिए आपको किसी भी प्रकार की गारंटी देने की जरूरत नहीं है।केवल आपको आपके आधार कार्ड के बेसिस पर यह लोन दिया जाएगा। इस लोन के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:- भारत सरकार सिर्फ आधार कार्ड पर दे रही हैं लाखों रूपये का लोन ऐसे कर सकते है लोन के लिए अप्लाई

कैसे कर सकते हैं ऑनलाइन Aadhar Card Loan Apply

  • अगर आप भी अपने आधार कार्ड से लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको गूगल पर प्रधानमंत्री लोन योजना को सर्च करना होगा‌।
  • उसके बाद आपको जिस बैंक से लोन लेना है उसका ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।
  • इसमें आपको अपनी सारी जरूरी जानकारी को दर्ज करना होगा, आपका नाम , आपके व्यापार का प्रकार, आपको कितने रुपए का लोन चाहिए है, आपका मोबाइल नंबर और आपके नजदीकी बैंक का ब्रांच का नाम ,ब्रांच कोड सब जानकारी दर्ज करनी है।
  • यह सब जानकारी दर्ज करने के बाद आपको अप्लाई पर क्लिक करना है ।
  • अप्लाई करने के बाद बैंक द्वारा मैसेज आएगा ,जब भी बैंक आपको मैसेज भेजेगा आपके नजदीकी बैंक के ब्रांच में अपने जरूरी दस्तावेज लेकर जाना है और सारे जरूरी दस्तावेज जमा करने हैं ।
  • दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जाएगा उसके बाद आपको लोन उपलब्ध कराया जाएगा।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment