Safai Karmchari Vacancy: सफाई कर्मचारी के बंपर पदों पर भर्ती निकली बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

Safai Karmchari Vacancy :- अगर आप इन दिनों रोजगार की तलाश में है तो आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर देखना चाहिए. अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक बड़ी अपडेट लेकर आए हैं. अच्छी बात तो यह है कि इन पदों के लिए ज्यादा पढ़ा लिखा होना भी अनिवार्य नहीं है. यानी कि अगर आप कम पढ़े लिखे हैं तो भी आपको यह नौकरी मिल सकती है.

बिना परीक्षा होगा चयन

इससे भी अच्छी बात यह है कि यह नौकरी आपके बिना किसी परीक्षा के मिलेगी. यानी कि बिना किसी परीक्षा के आपका सीधा चयन होगा. बस आपके पास इन पदों के अनुसार अनिवार्य योग्यताएं होनी चाहिए. आज हम यहां पर आपको इस भर्ती से संबंधित सारी जानकारी प्रदान कर रहे हैं ऐसे में आप अंत तक हमारे साथ बने रहे. आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 16 जनवरी 2024 तय की गई है. ऐसे में आप जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन भेज सकते हैं. अगर आयु सीमा के बारे में बात करें तो 18 साल से 26 साल तक के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन भेज सकते हैं. आपको बता दें की आयु की गणना 31 मार्च 2023 के अनुसार की जाएगी.

Safai Karmchari Vacancy

देना होगा इतना आवेदन शुल्क

आवेदन भेजने के लिए उम्मीदवार 10वीं पास होने चाहिए. आपको बता दे कि इस भर्ती अभियान के तहत कुल 484 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क भी देना होगा. आपको बता दे कि ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 850 रुपए तथा अन्य जाति कों 175 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा.

यह भी पढ़े:- चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती निकली बिना परीक्षा के होगी भर्ती 8वीं पास कर सकते है आवेदन

Safai Karmchari Vacancy के लिए इस प्रकार भेज सकते है आवेदन

  • इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • यहां पर आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा.
  • यहाँ आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सारी जरूरी जानकारी दर्ज करनी होगी.
  • इसके बाद में आपको मांगे गई जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा.
  • अंत में आपको आवेदन शुल्क की पेमेंट करनी होगी.
  • यह सब करने के बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा.
सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment