School Holiday: सर्दियों की छुट्टियों को बढाने के सरकार ने आदेश जारी किये, इन राज्यों में स्कूल बंद रहेंगे

School Holiday :- श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण हो चुका है. आने वाली 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. पूरे देश में इसे लेकर जश्न का माहौल बना हुआ है. हर कोई बेसब्री से 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है. 22 जनवरी को देखते हुए पूरे देश में भव्य तैयारियां की जा रही है. लम्बे इंतज़ार के बाद यह भव्य मंदिर बनकर तैयार हुआ है.

22 जनवरी को होने वाला है भव्य प्रोग्राम

प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर बहुत से मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. बहुत सारे लोग इस दिन वहां पहुंचने वाले हैं. प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर कई तरह की तैयारी की गई है. मंदिर में 108 फीट की अगरबत्ती जलाई जाएगी. जिस जिसको भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण मिला है वह फुला नहीं समा रहा. सरयू नदी के तट पर मंत्र उच्चारण किए जाएंगे. पूरे देश में इस दिन को राष्ट्रीय त्योहार के रूप में देखा जा रहा है. कई राज्यों की सरकारों द्वारा इस दिन राष्ट्रीय अवकाश भी घोषित कर दिया गया है. अवकाश होने की वजह से इस दिन स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे.

School Holiday

छत्तीसगढ़ राज्य में भी रहेगा अवकाश

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ राज्य में भी 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है. यानी की 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे. राज्य के स्कूल और उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की तरफ से यह घोषणा की गई है. आज मीडिया से चर्चा के वक़्त मंत्री अग्रवाल ने बताया कि 22 जनवरी को राम लला आने जा रहे है. ऐसे में 22 जनवरी को अवकाश रहने वाला है.

Also Read:- राशन कार्ड लिस्ट 2024 अब सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फ्री में राशन, लिस्ट देखें

School Holiday नोटिस हुआ जारी

वही कई राज्यों में स्कूल दोबारा खुल चुके हैं और कई राज्यों में छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है जिस राज्य में कुछ ज्यादा सर्दी पद रही हैं वहां सरकार के द्वारा स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किये गये है.

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment