Gold Price: सोना और चांदी खरीदने वालों की मौज हुई सोने के दाम में भारी गिरावट अब तक सबसे बेस्ट मौका

Gold Price:- भारत में सोने की काफी मानता है। हर एक फंक्शन में व्यक्ति सोना जरूर खरीदना है। सबसे ज्यादा शादी फंक्शन में सोनी को खरीदा जाता है। लेकिन आए दिन सोने के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। दिन प्रतिदिन सोने के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। नए साल पर भी सोने की कीमत में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिससे ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है। लेकिन अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक ऐसे ऑफर के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपको काफी फायदा होगा। आईए जानते हैं क्या है यह ऑफर।

आईए जानते हैं क्या है सराफा बाजार में सोने की भाव

आप सबको बता दे की सराफा बाजार विशेषज्ञ के मुताबिक आने वाले समय में सोने की कीमत और भी ज्यादा बढ़ सकती है, जिससे आम जनता के बजट बिगड़ सकते हैं। नए साल पर ही सोने की कीमत में भारी उछाल आया है। अगर आप भी सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको सोने के ताजा भाव के बारे में पता होना जरूरी है।  अगर आप घरेलू बाजार से सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले कीमत के बारे में जानकारी होना जरूरी है। आप सबको बता दे की 106 रुपए की बढ़ोतरी के बाद 999 शुद्धता वाला सोना यानी 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 63302 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है।

Gold Price

23 कैरट के सोने के दामों में भी गिरावट

वहीं अगर हम 23 कैरेट के सोने की बात करें तो 23 कैरेट के सोने में 105 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद इसका दाम 63 हजार 98 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। अगर हम 22 कैरेट के सोने की बात करें तो 22 कैरेट के सोने में 97 रुपए की वृद्धि हुई है, इसके बाद इसका दाम 58030 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है। इसके अलावा अगर हम 18 कैरेट के सोने के बाद करें तो 18 कैरेट के सोने के दाम 47514 रुपए प्रति 10 ग्राम है। वही 14 कैरेट सोने के दाम 37061 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज किए गए हैं। बिल्कुल प्योर सोने की बात करें तो बाजार में प्योर सोना 73705 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बिक रहा है।

Also Read:- स्कूल, कालेजो ज्यादा ठंड के कारण छुट्टियाँ बढाने के आदेश जारी हुए अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल

घर बैठे पता कर सकते हैं Gold Price

यदि आप घर बैठे घरेलू बाजार में सोने की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको केवल एक नंबर पर मिस कॉल देना होगा। मिस कॉल देने के बाद आपके पास 22 कैरेट सोने और 18 कैरेट सोने की कीमत का मैसेज आ जाएगा। इसके लिए आपको 8955664433 इस नंबर पर कॉल करना होगा। इस नंबर पर कॉल करने के कुछ समय बाद आपको एसएमएस के जरिए ताजा रेट की जानकारी मिल जाएगी।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment