8th Pay Commission: देश के करोड़ो कर्मचारियों की हुई मौज सैलरी और महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के आदेश जारी

8th Pay Commission:– हाल ही में खबर आई है कि केंद्र सरकार केंद्र कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फ़ीसदी तक इजाफा कर सकती हैं‌। इससे नए साल पर लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा। केंद्र कर्मचारियों और पेंशन भोगी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों को उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव के जरिए इसे मंजूरी मिल सकती है। अभी तक सरकार ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में इजाफा किया जाएगा।

जल्द केंद्र कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में किया जाएगा इजाफा

एक तरफ केंद्र कर्मचारियों को बड़े हुए महंगाई भत्ते का इंतजार है, वहीं दूसरे तरफ कुछ कर्मचारियों का पुराना डीए अभी तक अटका हुआ है। केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही केंद्र कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के खाते में अटके हुए डीए फंड की राशि जमा कर सकती हैं। सरकार 18 महीने के निर्दिष्ट खाते के बकाया को कवर करने के लिए पैसा भेजेगी, जिसकी कर्मचारी काफी समय से मांग कर रहे हैं।

8th Pay Commission

8th Pay Commission इन कर्मचारियों को होगा फायदा

आप सबको बता दे कि केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक बकाया राशि खाते में नहीं भेजी है। काफी समय से कर्मचारियों को बकाया राशि का इंतजार है और कर्मचारी और पेंशन भोगी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि जल्द ही सरकार इस बकाया राशि की मंजूरी दे सकती है। कर्मचारियों के खाते में इस साल मार्च से पहले 18 लाख रुपए जमा किए जा सकते हैं। अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन खबरों से पता लगा है कि जल्द ही सरकार यह राशि कर्मचारियों के खाते में जमा करेगी।

1 जनवरी को पेश होगा बजट

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस साल 1 फरवरी को बजट पेश करने वाली है। इस साल का बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट होगा। इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। देश के सरकारी कर्मचारी की मांग है कि इस बार केंद्र सरकार बजट में आठवां वेतन लागू करें। अगर ऐसा हुआ तो इससे एक करोड़ से भी ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होगा। आठवां वेतन लागू होने से जूनियर से लेकर सीनियर तक सभी अधिकारियों के वेतन में अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी।

Also Read:- DA में बढ़ोतरी के सरकार ने आदेश जारी किये

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment