DA Hike Update: नए साल में कर्मचारियों को मिला तोहफा DA में हुई बढ़ोतरी सरकार ने नोटिस जारी किया

DA Hike Update :- हर साल केंद्र सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में दो बार इजाफा किया जाता है। देश के करोड़ों कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाता है। कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का बेसब्री से इंतजार है। हाल ही में खबर आई है कि नए साल में कर्मचारियों की लॉटरी लगने वाली है। जी हां, बताया जा रहा है कि 7th Pay Commission के तहत केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को केंद्र सरकार की तरफ से बहुत बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है। दिवाली पर भी सरकार की तरफ से कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा दिया गया था। अब कर्मचारियों को उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए 2024 की शुरुआत में केंद्र सरकार कर्मचारियों के लिए कुछ नया प्लान करेगी।

नए साल पर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हो सकती है बढ़ोतरी

पिछली बार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों को 46 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। पिछली बार की तरह कर्मचारियों को लग रहा है कि इस बार भी सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की जाएगी। अगर सरकार महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी करती है तो कर्मचारियों को 50% तक महंगाई भत्ता दिया जाएगा, जिससे कर्मचारियों की सैलरी में भी काफी बढ़ोतरी होगी। केंद्र सरकार साल में दो बार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करती है।

DA Hike Update

फिटमेंट फैक्टर में भी इजाफा होने की संभावना

इतना ही नहीं नए साल पर उम्मीद है कि केंद्र सरकार फिटमेंट फैक्टर में भी बड़ा बदलाव कर सकती है, जिसके तहत अनुमान लगाया जा रहा है कि फिटमेंट फैक्टर 2.57 प्रतिशत से बढ़कर 3.58% किया जाएगा। अगर सरकार द्वारा फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की गई तो कर्मचारियों की सैलरी में तकरीबन 8000 तक की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। उदाहरण के तौर पर अगर कर्मचारियों को महीने के ₹25000 सैलरी मिल रही है तो सैलरी फिटमेंट फैक्टर की बढ़ोतरी के बाद उसे 33000 सैलरी दी जाएगी।

Also Read:- सरकार ने जनता को दिया तोहफा अब मात्र 450 रूपये में मिलेगा LPG Cylinder

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment