सरकार ने जनता को दिया तोहफा अब मात्र 450 रूपये में मिलेगा LPG Cylinder ऐसे उठायें लाभ

LPG Cylinder Price:- देश में करोड़ों लोग हैं जो एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं। इन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि अब आप सिर्फ 450 रुपए में गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। जी हां, सरकार द्वारा बड़ा ऐलान किया गया है। सरकार ने LPG Cylinder के लिए एक नई योजना चलाई है, जिसके तहत आवेदन करने पर आप मात्र 450 रुपए में LPG Cylinder को खरीद सकते हैं। केंद्र सरकार ने गरीब लोगों की सहायता करने की दृष्टि से यह कदम उठाया है। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि कौन-कौन 450 रुपए में यह गैस सिलेंडर खरीद सकता है तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कहां पर सरकार द्वारा इतने कम दाम पर सिलेंडर दिया जा रहा है।

लोगों को मिलेगा मात्र 450 रुपए में LPG Cylinder

कुछ समय पहले राज्यसभा में एक सवाल पेश किया गया था जिस पर केंद्र सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर की सस्ती दरों को उपलब्ध कराने की योजना से इनकार कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ राज्य ऐसे हैं जहां पर 450 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं। क्योंकि सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह लोगों को 450 रुपए में LPG Cylinder उपलब्ध कराएंगे। हमारे प्रदेश में पहले ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाता था, लेकिन सरकार की तरफ से चलाई गई योजना और चुनाव आने के कारण नई भाजपा सरकार ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आती है तो 500 की जगह लोगों को  ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। अब प्रदेश में नई सरकार का गठन हो चुका है, ऐसे में सरकार द्वारा किए गए वादे को पूरा किया जा रहा है और लोगों को मात्र ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराई जा रहे हैं।

LPG Cylinder

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया ऐलान

संसद में बयान आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अनाउंस किया है कि अब प्रदेश में उनकी सरकार आ गई है इसलिए लोगों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। अब लोगों के मन में सवाल यह उठ रहा है कि कौन-कौन व्यक्ति है जो मात्र ₹450 में क्या LPG Cylinder ले सकता है, यानी किन-किन लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा। हम आपको बता दे की सरकार केवल गरीब लोगों व आर्थिक स्थिति से कमजोर लोगों को इतने कम दाम में गैस सिलेंडर दे रही है। इसके अलावा उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सब्सिडी भी दी जा रही है।

यह भी पढ़े:-

कब से लागू होगी यह नई योजना

सरकार ने अपनी 10 प्राथमिकताओं को ऊपर रखते हुए लोगों को मात्र ₹450 में गैस सिलेंडर देने की योजना का जिक्र किया है, लेकिन मुख्यमंत्री ने या फिर किसी भी अधिकारी ने इस योजना के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी है ना ही अभी तक यह बताया गया है कि इस योजना को कब से लागू किया जाएगा। सरकार द्वारा जैसे ही इस योजना के बारे में नई जानकारी दी जाएगी हम तुरंत आपको इसकी सूचना देंगे। लेकिन यह जरूर कंफर्म हो चुका है कि प्रदेश में लोगों को अब ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment