Anganwadi के 6000 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती निकली 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Anganwadi :- हर साल आंगनबाड़ी की तरफ से हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। इस साल एक बार फिर से आंगनबाड़ी ने 6000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वह अंतिम तिथि 12 जनवरी से पहले पहले आवेदन कर सकते है। आंगनवाड़ी में निकली पदों पर भर्ती के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकता है जिसके पास दसवीं पास योग्यता है।

Anganwadi की तरफ से हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी

हर साल हजारों लोग आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार करते हैं। अगर आप भी Anganwadi भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आंगनबाड़ी के लगभग 6000 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके लिए प्रत्येक जिले का अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आंगनबाड़ी भर्ती के लिए कोई भी व्यक्ति निशुल्क आवेदन कर सकता है। आंगनबाड़ी भर्ती में केवल वही व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं जिसकी कम से कम आयु 21 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा आयु 40 वर्ष है। कुछ वर्गों को सरकार की तरफ से आयु में छूट दी गई है। आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है। इसके अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी के पद पर नियुक्ति के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है।

Anganwadi

कौन कौन कर सकता है आवेदन

अगर आप भी Anganwadi में निकली भर्तियों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आंगनबाड़ी भर्ती में किसी भी अभ्यर्थी की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी। यह भर्ती बिना परीक्षा के की जाएगी। आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन कर्ता महिला संबंधित ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी होनी चाहिए तथा उसके घर में शौचालय होने व नियमित उपयोग संबंधित घोषणा पत्र संकलन होना अनिवार्य है।आवेदन कर्ता को आवेदन के समय कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी। इनमें शैक्षणिक योग्यता, प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र, विधवा/ तलाकशुदा /परित्यक्ता संबंधित दस्तावेज, साइट प्रमाण पत्र, कार्य अनुभव प्रमाण पत्र, बीपीएल कार्ड एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज शामिल है।

Also Read:- घर पर खाली बैठने से अच्छा सिर्फ अपने स्मार्टफोन से काम करके कमा सकते हैं लाखों रूपये

कब जमा करवाना होगा आवेदन फॉर्म

आवेदन कर्ता आवेदन फार्म को आंगनबाड़ी के कार्यालय अथवा विभागीय वेबसाइट से प्राप्त कर सकता है। आवेदन कर्ता पूरा आवेदन फॉर्म भर के दो प्रतियों में इसे कार्यालय में दिनांक 12.1.2024 सायं 5:00 तक जमा करवा सकता है। एक बार आवेदन जमा करवाने के बाद उसमें कोई बदलाव करने की अनुमति नहीं है।

जरूरी लिंक्स

आवेदन फार्म शुरू- शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि- 12 जनवरी 2024
आवेदन फॉर्म- Click Here
आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment