Aadhar Card Loan: अब घर बैठे अपने आधार कार्ड से ले सकते हैं लाखों रूपये का लोन, जानिये पूरी प्रक्रिया

Aadhar Card Loan :- भारत में रहने वाले व्यक्तियों के लिए आधार कार्ड एक बहुत ही जरूरी दस्तावेज है। आधार कार्ड की जरूरत हर जगह पड़ती है। स्कूल में दाखिला लेने से लेकर बैंक में खाता खुलवाने तक हर जगह आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपने भी अपने बैंक खाते को आधार कार्ड के साथ लिंक किया हुआ है तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है।‌आप सबको बता दे की अब आप अपने आधार कार्ड से आसानी से लोन ले सकते हैं। अगर आपने अपने आधार कार्ड को बैंक खाते के साथ लिंक किया है तो आप बिना किसी गारंटी के आधार कार्ड से ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की भी जरूरत नहीं है। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं लोन के लिए आवेदन।

अपने आधार कार्ड से ले सकते हैं ₹500000 तक का पर्सनल लोन

अगर आपको भी लोन की जरूरत है और आप घर बैठे लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे ऑनलाइन आधार कार्ड की सहायता से 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले बैंक की कुछ पात्राएं को पूर्ण करना होगा। अगर आप इस मानदंड को पूरा कर देते हैं तो आप आसानी से लोन ले सकते हैं। आधार कार्ड से लिए गए पर्सनल लोन पर आपको बहुत ही कम ब्याज दर देना होगा। आईए जानते हैं कौन-कौन ले सकता है आधार कार्ड से लोन।

Aadhar Card Loan

कौन-कौन ले सकता है आधार कार्ड से लोन

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए केवल वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जिसकी न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतम उम्र 60 वर्ष हो। आवेदन कर्ता कि सिविल स्कोर अच्छी होनी चाहिए, तभी वह आवेदन कर सकता है। जिस व्यक्ति के पास स्वयं का व्यवसाय है वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है। जिस व्यक्ति ने पहले किसी भी बैंक से ऋण नहीं लिया है या बैंक में कोई ऋण बकाया नहीं है वह आवेदन कर सकता है। आवेदन करता की मासिक आय 15000 या इससे अधिक होनी जरूरी है। आधार कार्ड से लोन लेने के लिए कुछ दस्तावेजों की जरूरत होगी। इन दस्तावेजों में आवेदन कर्ता का आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट पासबुक, चालू मोबाइल नंबर, आधार कार्ड के साथ लिंक मोबाइल नंबर, वीडियो केवाईसी शामिल है।

Also Read:-

कैसे करना होगा लोन के लिए आवेदन

अगर आप भी आधार कार्ड से लोन लेना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले जिस बैंक के संस्थान या ऐप से लोन लेना है उस पर जाना होगा। इसके बाद आपको लोन अप्लाई वाले प्रक्रिया पर क्लिक करना होगा। अब फॉर्म में मांगी जाने वाली सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़कर दर्ज करना होगा। आपको आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड और जिस खाते में लोन लेना है उसकी जानकारी, आपका एड्रेस सब कुछ आधार कार्ड Auto से ले लेगा। अंत में आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। अब थोड़े समय बाद आपकी सारी जानकारी चेक करके आपके खाते में लोन की राशि को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। साथ ही आपको लोन की किस्त को कैसे चुकाना है उसके बारे में भी पूरी जानकारी मेल आईडी पर दी जाएगी।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment