DRDO Vacancy: डीआरडीओ में बिना परीक्षा के भर्ती निकली युवाओं के लिए बेहतरीन मौका ऐसे कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली :- हाल ही में खबर आई है कि DRDO ने 102 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वह Offline आवेदन कर सकता है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 रखी गई है। इन पदों पर भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित की जाएगी। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं आवेदन।

DRDO ने 102 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की तरफ से अलग-अलग पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों में स्टोर ऑफिसर, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और प्राइवेट सेक्रेटरी के पद शामिल है। टोटल 102 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तारीख 12 जनवरी रखी गई है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वह  Offline आवेदन कर सकता है। डीआरडीओ की तरफ से आवेदन निशुल्क रखा गया है। डीआरडीओ ने आवेदन करने की एक सीमा निर्धारित की है जिसके तहत अधिकतम 56 वर्ष वाला व्यक्ति आवेदन कर सकता है। आयु की गणना 12 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

DRDO

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता की गई निर्धारित

DRDO ने अलग-अलग पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है।

स्टोर्स ऑफिसर – अगर आप स्टोर्स ऑफिसर के लिए आवेदन करते हैं इसके लिए योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सनातन की डिग्री, केंद्र सरकार या राज्य सरकार के वैधानिक या स्वायत्त संगठन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या विश्वविद्यालय या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बैंकों या भारत के स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध एक निश्चित क्षेत्र के संगठन में स्टोर कीपिंग और स्टोर खातों का बनाए रखने में 3 साल का अनुभव होना जरूरी है।

प्रशासनिक अधिकारी – वहीं अगर आप प्रशासनिक अधिकारी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री या प्रशासन या स्थापना मामलों में दो वर्ष का अनुभव होना जरूरी है।

निजी सचिव – इस के पद पर आवेदन करने के लिए नियमित आधार पर नियुक्त के बाद स्टेनोग्राफर ग्रेड में 5 साल का अनुभव होना जरूरी है।

यह भी पढ़े :-

कैसे कर सकते हैं DRDO Vacancy के लिए आवेदन

DRDO में भर्ती के लिए अभ्यर्थी को कोई परीक्षा देने की जरूरत नहीं है अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अगर आप भी डीआरडीओ द्वारा जारी किए गए पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप ऑफलाइन मॉड से आवेदन कर सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे करना होगा आवेदन।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा, साथ ही एक आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालना होगा।
  • आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़कर भरना होगा।
  • साथ ही अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को फोटोकॉपी को अटैच करना होगा।
  • संपूर्ण रूप से जानकारी भरने के बाद एक उचित प्रकार के लिफाफे में आवेदन फार्म को डालना होगा और दिए गए एड्रेस Address – Room No. 266, 2nd Floor, DRDO Bhawan, New Delhi-110105 पर आवेदन फार्म को भेजना होगा।

Important Links

Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Apply Last Date 12 January 2023
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment