48 रूपये में BSNL के इस रिचार्ज में 30 दिन सबकुछ फ्री मिलेगा सबसे बढिया और सस्ता रिचार्ज प्लान

BSNL Recharge Plan :- भारत देश में काफी सारी टेलीकॉम कंपनियां है। लेकिन सबसे पुरानी टेलीकॉम कंपनी BSNL की है। बहुत से लोग हैं जो बीएसएनल कंपनी का सिम इस्तेमाल करते हैं। बीएसएनएल कंपनी अपने ग्राहकों की खुशी के लिए बहुत ही किफायती और अच्छे प्लान लॉन्च करती है। हाल ही में खबर आई है कि बीएसएनएल में ने एक बहुत ही सस्ता प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत केवल 48 रुपए हैं। आईए जानते हैं इस प्लान के बारे में पूरी जानकारी।

BSNL कंपनी ने लांच किया एक बहुत ही सस्ता प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड कंपनी एक ऐसी कंपनी है जिसके देश में लाखों ग्राहक है। यह कंपनी अभी 5G डाटा इस्तेमाल नहीं करती है। लेकिन जिस भी ग्राहक को कम शुल्क पर अधिक वैलिडिटी चाहिए उसके लिए बहुत अच्छे प्लान लॉन्च करती है। हाल ही में कंपनी ने एक नए प्लान को लांच किया है जिसकी कीमत केवल 48 रुपए हैं और इस प्लान की वैधता 30 दिन की है। बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने मोबाइल में दो सिम रखते हैं। अगर आपके पास भी दो सिम है और एक सिम बीएसएनल का है और आप इस सिम का इस्तेमाल बहुत काम करते हैं लेकिन इसे आप हमेशा एक्टिवेट रखना चाहते हैं तो आप कंपनी द्वारा लांच किए गए 48 रुपए के रिचार्ज ऑफर का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

BSNL

48 रुपए में मिलेगी 30 दिन की वैधता

BSNL की इस प्लान का नाम कोंबो 48 है। इससे पहले भी कंपनी ने बहुत ही सुविधाजनक और किफायती प्लान को लांच किया था। लेकिन आज हम आपको 48 रुपए वाले पैक के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं। आप सबको बता दे की 48 रुपए वाले इस पैक रिचार्ज में आपको मेन अकाउंट में ₹10 का बैलेंस भी दिया जाएगा जिसका इस्तेमाल आप दूसरे नंबर पर कॉल करने के लिए कर सकते हैं। 48 रुपए के इस प्लान में ग्राहक को फ्री कॉलिंग की सुविधा नहीं दी जाती है। यूजर को ऑन नेट और ऑफ नेट दोनों पर 20 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से चुकाना होता है।

किस किसको मिलेगा इस प्लान का फायदा

BSNL का यह प्लान उन लोगों के लिए कारगर साबित होगा जो अपने सिम को कम खर्चे में एक्टिवेट रखना चाहते हैं या ऐसे यूजर जिन्हें बहुत कम कॉलिंग की जरूरत होती है जिन यूजर्स के पास इनकमिंग ज्यादा होती है और आउटगोइंग कम होती है। वह लोग इस प्लान का रिचार्ज करवा सकते हैं।

Also Read:- कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा महंगाई भत्ते में हुआ इजाफा

प्लान में नहीं मिलेगी इंटरनेट और एसएमएस की सुविधा

BSNL कंपनी के कोंबो 48 प्लान की वैधता तो 30 दिन की है। लेकिन इसमें ग्राहक को इंटरनेट और एसएमएस की सुविधा नहीं दी जाती है। इस प्लान की एक लिमिट यह भी है कि आप इसे तभी active कर सकते हैं या तभी रिचार्ज करवा सकते हैं, जब आपके पास पहले से एक प्रीपेड प्लान हो यानी आपके पास कोई प्लान है।  वह खत्म नहीं होना चाहिए उससे पहले ही आपको इस प्लान को एक्टिवेट करना होगा। ऐसे में आपको 30 दिन की अतिरिक्त वैधता दी जाएगी।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment