Sahara India वालों के खाते में पैसे आने शुरू हुए ऐसे चेक करें अपने पैसे का स्टेटस

नई दिल्ली :- देश में लोग हैं जिन्होंने Sahara India कंपनी में अपना पैसा इन्वेस्ट किया था। लेकिन सरकार ने कुछ समय पहले इस कंपनी को बंद कर दिया है, जिस वजह से काफी सारे इन्वेस्टर का पैसा इस कंपनी में फंसा हुआ है। अगर आपने भी इस कंपनी में पैसा इन्वेस्ट किया था तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे कि अमित शाह ने सहारा के निवेशकों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। सभी इन्वेस्टर के लिए एक बेहद अहम खबर सामने आई है। आईए जानते हैं कैसे निकलवा सकते हैं आप सहारा इंडिया कंपनी से अपना पैसा।

Sahara India कंपनी में फंसे इन्वेस्टर्स के लिए आई खुशखबरी

Sahara India कंपनी में देश के लाखों इन्वेस्टर का पैसा फंसा हुआ है। उन सभी निवेशकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत रॉय ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि वह बहुत जल्द निवेशकों के खाते में पैसा जमा करवाएंगे, जिसके लिए आपको कुछ जरूर दस्तावेजों की जरूरत होगी। सहारा इंडिया कंपनी के मालिक का कहना है कि पैसा केवल उन लोगों को दिया जाएगा जो सहारा में इन सहकारी समितियां में फंसे हुए हैं।

Sahara India

सहारा और सेबी के मामले में सीवर ने पहले ही घोषणा की है कि एजेंट द्वारा विभिन्न ऑपरेटिंग सोसाइटी में पैसा निवेश किया गया था। अगर आपने भी यहां पैसा इन्वेस्ट किया है तो आपको पैसा वापस दिया जाएगा। इसके अलावा अगर किसी सहकारी समिति में आपने पैसा इन्वेस्ट किया है तो उसे पैसे का भुगतान नहीं किया जाएगा।

जल्द मिलेगा इन्वेस्टर्स को पैसा वापस

सहारा की अलग-अलग काफी सारी समिति है, जिसमें लोगों ने पैसा इन्वेस्ट किया है। इनमें सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी, सहारा यूनिवर्सल मल्टीपरपज सोसायटी, सहारा इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी, स्टार बहुउद्देशीय सहकारी समिति शामिल है। अगर आपने भी इन सोसाइटी में अपना पैसा इन्वेस्ट किया है और अभी तक आपको आपका पैसा वापस नहीं मिला है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। पैसा वापस पाने के लिए सबसे पहले अपने आवेदन की स्थिति की जांच करनी होगी। आपको प्रक्रियाधीन आवेदन की स्थिति में कुछ दिनों का इंतजार करना होगा, जिसमें लगभग 60 दिन लग सकते हैं। इसके बाद आपका पैसा आपके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

Also Read:- ई श्रम कार्ड लिस्ट जारी इन लोगों के खाते में आयेंगे पैसे लिस्ट में अपना नाम देख लो

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment