Google Pay दे रहा है घर बैठे लाखों रूपये का Loan अब किसी से कर्जा लेने की जरूरत नहीं

Google Pay Loan Apply :- आज के समय में सभी लोगों को अपने सपने पूरे करने के लिए लोन की जरूरत पड़ती है। बहुत बार हमें बैंक से कुछ नया काम शुरू करने के लिए या प्रॉपर्टी के लिए लोन लेना पड़ता है। अगर आपको भी अपने पर्सनल काम के लिए लोन की जरूरत है तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे बैठे मनचाहा लोन प्राप्त कर सकते हैं। जी हां, अगर आप भी घर बैठे लोन लेना चाहते हैं तो गूगल पे द्वारा ले सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं गूगल पे लोन हेतु आवेदन।

Google Pay से ले सकते हैं Loan

आज के समय में सभी लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं। गूगल पे से केवल हम लेनदेन ही नहीं बल्कि अब से लोन भी ले सकते हैं। गूगल पर अब अपने ग्राहकों को घर बैठे लाखों रुपए का लोन दे रहा है। गूगल पे लोन हेतु अप्लाई करने के लिए आपको पैन कार्ड या फिर आधार कार्ड को तैयार रखना होगा। गूगल पे से मनचाहा लोन हेतु अप्लाई करने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों को ध्यान रखना होगा। उसके बाद आप मिनटों में लोन ले सकते हैं।

Google Pay

कौन-कौन ले सकते हैं लोन

गूगल पे से लोन लेने के लिए कुछ सामान्य योग्यताओं का पूरा करना जरूरी है। तभी आप गूगल पे से लोन ले सकते हैं। आईए जानते हैं कौन सी है यह योग्यताएं ।Google Pay से लोन लेने के लिए आपके पास बैंक खाता होना जरूरी है। आपका सिविल स्कोर बेहतर होना जरूरी है। किसी भी वित्तीय संस्थान से या बैंक से आपको डिफाल्टर घोषित नहीं किया जाना चाहिए। अगर आप यह सब योग्यताएं पूरी कर लेते हैं तो आप आसानी से गूगल पे से लोन ले सकते हैं।

Also Read:- अब घर बैठे Paytm से ले सकते हैं 5 लाख रूपये तक का लोन, जाने Loan लेने का पूरा प्रोसेस

Google Pay से लोन लेने के लिए एक प्रक्रिया को फॉलो करना होगा

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर पर जाकर Google Pay ऐप को डाउनलोड करना होगा।
  • अब आपको इस ऐप को ओपन करना होगा और इसमें सफलतापूर्वक अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • अब आपके सामने एक डैशबोर्ड खुलेगा यहां पर आपको लोन का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा यहां पर आपको अपना आधार कार्ड व पैन कार्ड संख्या को दर्ज करना होगा।
  • अब आपके सामने एक लोन एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा जिसमें आपको सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़कर दर्ज करना होगा।
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा उस ओटीपी को वेरीफाई करके प्रोसीड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा जहां पर आपको लोन की पूरी जानकारी दर्ज करनी होगी और अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • यह सब करने के बाद आप आसानी से लोन ले सकते हैं।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment