Paytm Loan: अब घर बैठे Paytm से ले सकते हैं 5 लाख रूपये तक का लोन, जाने Loan लेने का पूरा प्रोसेस

Paytm Loan:- हमें बहुत बार किसी काम के लिए काफी सारे पैसे की जरूरत पड़ जाती हैं और हमें कहीं से लोन भी नहीं मिल पाता है। अगर आपको भी ऐसे ही पैसे की जरूरत है और आप लोन लेना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे कि आप पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिसके तहत आप 2 मिनट में ₹500000 तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। आईए जानते हैं किस प्रकार पेटीएम लोन अप्लाई कर सकते हैं और लोन प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम से ले सकते हैं 5 लाख तक का लोन

आज के समय में लगभग सभी लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम एप केवल लेनदेन के लिए ही नहीं बल्कि लोन के लिए भी काफी फायदेमंद है। हम पेटीएम से 2 मिनट में ₹500000 तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। वैसे तो पेटीएम का इस्तेमाल ज्यादातर लोग मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट, मनी ट्रांसफर या यूपीआई के माध्यम से पैसों का लेनदेन करने के लिए करते हैं। लेकिन अब पेटीएम के तहत आप आसानी से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम में पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आईए जानते हैं कैसे ले सकते हैं पेटीएम से पर्सनल लोन।

Paytm Loan

Paytm Loan के लिए कर सकते हैं आवेदन

देश के लगभग 45 करोड लोग ऐसे हैं जो हर रोज पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम की खोज विजय शंकर शर्मा द्वारा की गई थी। पहले पेटीएम से केवल ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की जाती थी। लेकिन आप पेटीएम से लोन भी लिया जा सकता है। अगर हमें अचानक लोन की जरूरत होती है तो हम बैंक से लोन के लिए अप्लाई करते हैं जिसमें काफी समय लग जाता है। परंतु अब हम पेटीएम से मात्र 2 मिनट के अंदर ₹300000 तक का लोन ले सकते हैं। पेटीएम में लोन के लिए आवेदन करने के बाद सीधा आपके खाते में लोन के अमाउंट ट्रांसफर हो जाती है। पेटीएम से लोन लेने की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके लिए कोई छुट्टी का दिन नहीं होता है यानी आप शनिवार या रविवार को भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम से लोन व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर के आधार पर दिया जाता है। पेटीएम से लिया गया लोन 18 से 36 महीने के बीच वापस करना होता है।

Also Read:- अब घर बैठे गूगल पे से ले सकते हैं 10 लाख रूपये तक लोन, जानिये लोन लेने का पूरा प्रोसेस

कौन-कौन ले सकता है पेटीएम से पर्सनल लोन

पेटीएम पर्सनल लोन के लिए हमें आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होती है। पेटीएम से हम पर्सनल लोन के तहत 3 लाख से 5 लाख तक की राशि ले सकते हैं। पेटीएम से लोन लेने के लिए आवेदक कर्ता की आयु 23 साल से 60 साल के बीच होने जरूरी है। पेटीएम से व्यक्ति कम से कम 10000 और ज्यादा से ज्यादा ₹500000 तक का लोन ले सकता है। लोन लेने के लिए व्यक्ति के पास आधार कार्ड और पैन कार्ड का होना जरूरी है, साथ ही व्यक्ति का क्रेडिट कार्ड स्कोर अच्छा होना जरूरी है। अगर अभ्यर्थी की इनकम सोर्स अच्छी है तो ही वह पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई कर सकता है।

कैसे करना होगा Paytm Loan के लिए आवेदन

अगर आपको भी पेटीएम से लोन लेना है तो आपको दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

  • पेटीएम से लोन लेने के लिए सबसे पहले पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  • अगर आपके फोन में पेटीएम ऐप नहीं है तो प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड करना होगा।
  • डाउनलोड करने के बाद ऐप में मोबाइल नंबर द्वारा रजिस्ट्रेशन करके बैंक अकाउंट लिंक करना होगा।
  • पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करके होम पेज पर पर्सनल लोन के क्षेत्र पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद चेक योर लोन ऑफर पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके यहां अपनी कुछ जरूरी डिटेल जैसे पैन कार्ड नंबर, डेट ऑफ बर्थ, ईमेल आईडी डालकर प्रोसीड करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपनी ऑक्यूपेशन डिटेल डालनी होगी।
  • यह सब करने के बाद जो भी आपके बिजनेस और सिविल स्कोर को देखते हुए आपको लोन की राशि दिखाई देगी।
  • अगर आप लोन के लिए एलिजिबल हैं तो आपकी स्क्रीन पर लोन की राशि आ जाएगी और आप उस राशि पर क्लिक कर सकते हैं।
  • यह सब प्रक्रिया फॉलो करने के बाद आपको अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा और आपके लोन की अमाउंट आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी।
Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment