Jio और Airtel यूजर्स को मिल रहा है फ्री अनलिमिटेड डाटा ऐसे उठायें इसका फायदा

नई दिल्ली :- देश में लाखों लोग ऐसे हैं जो Airtel और Jio का सिम इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी एयरटेल और जिओ के ग्राहक है तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे की एयरटेल और जिओ की तरफ से सभी ग्राहकों को फ्री में अनलिमिटेड 5G डाटा दिया जा रहा है। इसके लिए केवल आपको अपने मोबाइल में एक छोटी सी सेटिंग करनी होगी। आईए जानते हैं कैसे उठा सकते हैं आप मुफ्त में 5G डाटा का लाभ।

Airtel और Jio के यूजर्स को मिला अनलिमिटेड 5G इंटरनेट

कुछ समय पहले एयरटेल और जियो ने भारत के कुछ हिस्सों में 5G को लांच किया था। उसके बाद से दोनों कंपनी अपने ग्राहक को अनलिमिटेड 5G इंटरनेट की सुविधा दे रही हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल में एक सेटिंग करनी होगी। उसके बाद आप 5G इंटरनेट का निशुल्क लाभ उठा सकते हैं‌। दोनों कंपनियों के लिए 5G इंटरनेट डाटा की सेटिंग अलग-अलग है‌। 5G डाटा इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपके पास 5G स्मार्टफोन होना जरूरी है। उसके बाद ही आप 5G अनलिमिटेड डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

Airtel Jio

कैसे उठा सकते हैं 5G डाटा का लाभ

कंपनी द्वारा मुफ्त में दिए जाने वाले 5G इंटरनेट को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास 5G फोन का होना जरूरी है, साथ ही आपके पास 5G सिम होना भी जरूरी है। अगर आपके पास 5G फोन और 5G सिम है तो आप मुफ्त में 5G डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा। यहां आपके मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करना होगा। अब मोबाइल में ड्यूल सिम का ऑप्शन है, जिसमें आपको सिम को सेलेक्ट करना होगा। अब यहां आपको प्रीपेड नेटवर्क टाइप पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने नेटवर्क ऑप्शन मिलेगा, जहां आपको 5G सेलेक्ट करना होगा। यह प्रक्रिया एयरटेल और जियो दोनों कंपनियों में अपनानी होगी।

फॉलो करनी होगी यह प्रक्रिया

इसके बाद एयरटेल यूजर को माय एयरटेल ऐप में जाकर 5G को क्लेम करना होगा, वही जिओ यूजर के लिए केवल वही ग्राहक मुफ्त में 5G का आनंद उठा सकते हैं जिसके पास लगभग 249 रुपए या इससे ज्यादा का रिचार्ज प्लान है। अगर आप जियो के कस्टमर हैं और आपका रिचार्ज प्लान 249 से अधिक का है तो आप ऑटोमेटिक 5G डाटा का लाभ उठा सकते हैं। 5G नेटवर्क के लिए दी गई प्रक्रिया को फॉलो करने के बाद आप जब भी 5b नेटवर्क के संपर्क में आएंगे आपके मोबाइल में सुपरफास्ट 5G नेट चलने लगेगा और यह डाटा आपका खत्म नहीं होगा। क्योंकि कंपनी द्वारा ग्राहक को अनलिमिटेड 5G डाटा दिया जा रहा है। इसके लिए आपको अलग से कुछ खर्च करने की जरूरत भी नहीं है।

Author Vandana

नमस्कार मेरा नाम वन्दना गुप्ता है मैं All Vacancy Alert पर बतौर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ. मैंने MDU यूनिवर्सिटी से B.com किया हैं मैं सरकारी योजनाओं और govt जॉब्स में रूचि रखती हूँ इसीलिए मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को अपडेट देती हूँ.

Leave a Comment