Anganwadi Vacancy: महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्ती

Anganwadi Vacancy:- अगर आपने भी केवल आठवीं और दसवीं तक पढ़ाई की है और आप एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। जी हां, आप सबको बता दें कि प्रदेश बाल सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा जल्द ही 53000 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। यूपी की महिलाएं इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकती है। यूपी की यह आंगनबाड़ी भर्ती अभी तक सबसे बड़ी भर्ती होने वाली है। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं आवेदन।

यूपी में आंगनवाड़ी के काफी सारे पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

आप सबको बता दे कि अगर आप भी उत्तर प्रदेश बाल सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की द्वारा निकाली गई अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आंगनबाड़ी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इन पदों पर केवल महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं।

Anganwadi Vacancy

Anganwadi Vacancy के लिए योग्यता

इसके लिए ज्यादा उच्च योग्यता होना की जरूरत नहीं है। आंगनवाड़ी विभाग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका और आंगनवाड़ी मिनी कार्यकर्ता के पदों को शामिल किया गया है। अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास कम से कम आठवीं की शैक्षणिक की योग्यता का होना जरूरी है। वहीं उच्च पदों पर आपके पास 12वीं की कक्षा की योग्यता होनी जरूरी है।

Also Read:- राशन कार्ड धारक 31 दिसम्बर से पहले कर ले ये काम वरना राशन मिलना हो जायेगा बंद नया नियम लागू

कैसे कर सकते हैं आवेदन

आंगनवाड़ी में अलग-अलग पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जो भी आवेदक भर्ती के लिए आवेदन करता है उसको सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उसके बाद ही आवेदक का चयन किया जाएगा। आईए जानते हैं 2024 की आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आप कैसे आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद होम पेज पर ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें आपको ध्यानपूर्वक पूछी गई सभी जानकारी को भरना होगा।
  • इसके बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा।अ
  • ब आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • इसके बाद अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करके अपने फार्म को सबमिट करना होगा और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट भी रखना होगा।
सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment