School Holidays: बड़ी खुशखबरी स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी हुए इतने दिन तक स्कूल हुए बंद जाने अब कब जाना है

School Holidays:- हर साल की तरह इस साल भी दिसंबर के अंत में और जनवरी में बहुत ज्यादा ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से आई जानकारी के बाद दिल्ली सरकार ने सर्दियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। स्कूलों में यह छुट्टियां 1 जनवरी से होगी। शिक्षा निदेशालय ने शैक्षणिक शास्त्र 2023 24 का शीतकालीन छुट्टियां 1 जनवरी से 6 जनवरी तक घोषित की है। हर बार यह छुट्टियां 1 जनवरी से 15 जनवरी तक की जाती है, लेकिन इस बार केवल 1 जनवरी से 6 जनवरी तक ही छुट्टियां होने वाली है। क्योंकि इस बार प्रदूषण से बचने के लिए 9 नवंबर से 18 नवंबर तक स्कूल बंद किए गए थे। इसलिए जनवरी में छुट्टियां कम की जाएगी।

दिल्ली सरकार ने किया सर्दी की छुट्टियों का ऐलान

सरकार ने कहां है कि यह जानकारी सभी स्कूल के हेड टीचर, स्टाफ, स्टूडेंट और पेरेंट्स को एसएमएस या फोन कॉल से देनी है। छुट्टियों की खबर सुनकर बच्चों को सबसे ज्यादा खुशी होती है। लेकिन इस बार बच्चों की छुट्टियों में कटौती होने सेक्षबुरा लग रहा है। अगर सर्दियां ज्यादा लंबे समय तक होती है तो छुट्टियों को आगे तक बढ़ाया जा सकता है परंतु अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

School Holidays

इस बार केवल 6 दिन ही रहेंगे स्कूल बंद

केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के लगभग हर राज्य में ज्यादा सर्दी होने से स्कूल और कॉलेज 10 से 15 दिन के लिए बंद किए जाते हैं। मौसम विभाग की तरफ से आई जानकारी से पता लगा है कि इस बार भी जनवरी में शीत लहर और धुंध ज्यादा पढ़ने वाली है जिससे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी होगी। इसलिए दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक स्कूल बंद करने की घोषणा की है। अभी तक केवल 6 दिन का ही स्कूल बंद करने का ऐलान किया गया है। अगर सर्दी काफी दिन तक रही तो छुट्टियों को आगे तक बढ़ाया जा सकता है।

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment