School Holidays: बच्चों की हुई मौज स्कूल इतने दिनों के लिए बंद सरकार ने आदेश जारी किए

School Holidays December: छोटे बच्चों से लेकर बड़े बच्चों तक सभी को अपनी छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है। अभी नवंबर के महीने में दिवाली के उपलक्ष में काफी दिन तक बच्चों को स्कूल से राहत मिली थी। एक बार फिर से बच्चों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। शिक्षा मंत्री ने 28 दिन की छुट्टी के आदेश जारी किए हैं। यह छुट्टियां दिसंबर महीने में हो सकती हैं। आईए जानते हैं कब होगी यह लंबी छुट्टियां।

दिसंबर महीने में 28 दिन रह सकता है स्कूल बंद

अगर आप भी स्कूल में पढ़ते हैं और लंबी छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। हाल ही में खबर आई है कि शिक्षा मंत्री ने आने वाले महीने में 28 दिनों की छुट्टी के आदेश जारी किए हैं। अभी नवंबर के महीने में भी दिवाली, छठ पूजा और अन्य त्योहार को लेकर बच्चों ने काफी सारी छुट्टियां का आनंद उठाया था। अब दिसंबर में भी बच्चों को लंबी छुट्टियां मिलने वाली है। दिसंबर में चार रविवार के अतिरिक्त 28 दिनों की छुट्टियों की घोषणा की गई है। इसके लिए शिक्षा मंत्री ने नोटिस जारी कर दिया है, जिसे जल्द ही बच्चों के स्कूल में दिया जाएगा ।

School Holidays December

दिसंबर महीने में होगी ज्यादा ठंड इसलिए स्कूल रहेंगे बंद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पता लगा है कि यह लंबी छुट्टियां ठंड के कारण होने वाली है। हाल ही में मौसम विभाग द्वारा केंद्र सरकार को सूचना दी गई है कि इस बार दिसंबर के महीने में हर साल से ज्यादा ठंड पड़ने वाली है, जिसको लेकर देश के कुछ राज्यों में काफी दिक्कत बढ़ सकती है। ज्यादा ठंड के साथ-साथ दूंध, शीत लहर और खराब मौसम से बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी होगी। वहीं यातायात भी सही से नहीं चल पाएंगे। ऐसे में स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद किया जाएगा। 28 दिन के बाद बच्चों के स्कूल फिर से सुचारू रूप से चालू किए जाएंगे। अभी मौसम विभाग द्वारा तारीख तय नहीं की गई है। इसलिए शिक्षा मंत्री ने छुट्टियों का ऐलान कब से होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment