LPG Cylinder: अब 500 रूपये में मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर सरकार इस योजना के तहत गरीबों को दे रही लाभ

LPG Cylinder:- आए दिन एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। एक बार फिर से एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में एक बार फिर से भारी गिरावट देखने को मिल रही है। अगर आप लोग भी एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आप सभी के लिए राहत भरी खबर है। अब आप एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र ₹500 में खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं किन लोगों को मिलेगा यह लाभ।

मात्र ₹500 में खरीद सकते हैं LPG Cylinder

सरकार ने लोगों के फायदे के लिए काफी सारी योजनाएं चलाई है। लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है। इसलिए वह योजना का लाभ उठाने से वंचित रह जाते हैं। हाल ही में खबर आई है कि एलपीजी गैस सिलेंडर लगभग 1100 से 1200 अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग रेट पर दिए जा रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ जगह पर एलपीजी गैस सिलेंडर केवल ₹500 में मिल रहा है।

LPG Cylinder

सरकार इस योजना के तहत गरीबों को दे रही लाभ

आपको मात्र ₹500 में एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के लिए एक छोटा सा काम करना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले उज्ज्वला योजना के तहत आवेदन करना होगा। अगर आप लोग उज्ज्वला योजना का लाभ उठते हैं तो माता बहनों को एलपीजी गैस सिलेंडर महीने में एक बार मुफ्त में दिया जाएगा। अभी तक यह योजना केवल एक राज्य में शुरू की गई है लेकिन उम्मीद है कि धीरे-धीरे हर राज्य में यह योजना लागू की जाएग। उसके बाद देश की हर महिला को इस योजना के लाभ उठाने का मौका मिलेगा।

Also Read: विद्यार्थियों की हुई मौज स्कालरशिप मिलना शुरू यहाँ से कर सकते है अप्लाई

लोकसभा चुनाव से पहले कम हो सकते हैं सिलेंडर के दाम

आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सरकार के द्वारा लोगों को राहत देने का ऐलान किया गया है। कुछ समय पहले भी केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम में ₹200 की गिरावट की थी। इसके बाद अलग-अलग राज्य में 800 से ₹900 तक सिलेंडर मिल रहे हैं। उम्मीद है कि चुनाव से पहले सिलेंडर के दाम घटकर 500 से ₹600 हो जाएंगे। इंडियन ऑयल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अब से आपको गैस की बुकिंग करवाने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी, आप घर बैठे दिए गए नंबर 8454955555 को डायल करके और अपने दस्तावेज पर एलपीजी कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं।

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment