इंडियन एयर फोर्स में निकली बंपर भर्ती युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया यहाँ से कर सकते है आवेदन

इंडियन एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर किया गया है, जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तिथि 1 दिसंबर निर्धारित की गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर है। एयरफोर्स में 313 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आईए जानते हैं इच्छुक उम्मीदवार कैसे अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए कितनी योग्यता की जरूरत है।

इंडियन एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर, ग्राउंड ड्यूटी और ग्राउंड ड्यूटी नॉन टेक्निकल भर्ती का नोटिफिकेशन 18 नवंबर को जारी किया गया है, जिसके तहत 317 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 1 दिसंबर से लेकर 30 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।इंडियन एयर फोर्स भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है, जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करेगा उसे आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।

इंडियन एयर फोर्स

इंडियन एयर फोर्स कौन कर सकता है आवेदन

एयरफोर्स भर्ती के तहत अगर आप सीमा फ्लाइंग ब्रांच के लिए आवेदन करते हैं तो उसके लिए आयु सीमा 20 से लेकर 24 वर्ष रखी गई है। अगर आप फ्लाइंग ब्रांच से अलग ब्रांच के लिए आवेदन करते हैं तो इसके लिए आयु सीमा 20 से लेकर 26 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी यानी जिनका जन्म 2 जनवरी 2001 से लेकर 1 जनवरी 2005 के बीच हुआ है और 2 जनवरी 1999 से लेकर 1 जनवरी 2005 के बीच हुआ है वही लोग इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े :-

कौन-कौन कर सकता है आवेदन

एयरफोर्स भर्ती के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है जिसमें फ्लाइंग ब्रांच ,फिजिक्स और मैथ्स में 50% अंकों के साथ, 12वीं और ग्रेजुएशन में 60% ग्राउंड ड्यूटी फिजिक्स और गणित प्रत्येक में 50% अंकों के साथ 12वीं व बीटेक में 60% अंको के साथ पास होना जरूरी है।एयरफोर्स भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी उसके बाद उम्मीदवारों का दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। यह सब होने के बाद ही उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। एयरफोर्स भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा यह ऑनलाइन आवेदन 1 दिसंबर से शुरू होगा

सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment