Anganwadi Bharti: आंगनवाडी में 10वीं पास वालों के लिए निकली बंपर भर्ती, यहाँ से करे अप्लाई

Anganwadi Bharti :- यदि आप भी आंगनबाड़ी में निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जैसा कि आपको पता है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, नर्स सेविका और शिक्षक के पदों पर भर्ती निकाली गई है. यदि आप भी इस भर्ती प्रक्रिया के लिए इच्छुक है, तो आप ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं. बता दे कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन ही मांगे गए हैं. ऑनलाइन भर्ती 2023 डिजिटल माध्यम से शुरू हो गई है. यदि आप भी आवेदन से जुड़े हुए कुछ सवालों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं, तो आपको यह खबर बिल्कुल लास्ट तक रीड करनी होगी. विभाग की तरफ से 53000 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है.

53000 पदों पर निकाली गई बड़ी भर्ती

आंगनवाड़ी ऑनलाइन भर्ती आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विभाग की तरफ से तकरीबन 53000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है. यदि आप भी इन भर्तियों के लिए इच्छुक है, तो आप केवल ऑनलाइन तरीके से ही आवेदन कर सकते हैं. आप कार्यकर्ता, सहायिका कार्यकर्ता और शिक्षक के पदों पर भी आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया की सबसे खास बातें है कि इसमें आपको आवेदन ऑनलाइन तरीके से ही करने होंगे. आपको भी आवेदन से संबंधित कुछ सवालों के जवाब चाहिए होंगे, आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार से इस भर्ती प्रक्रिया के लिए स्टेप टू स्टेप आवेदन कर सकते हैं.

👉दोबारा सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, अब इतने रूपये में मिलेगा सिलेंडर

Anganwadi Bharti यही उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन 

यदि आप भी इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो जरूरी है कि आप कम से कम 10वीं और 12वीं पास निश्चित रूप से हो. तभी आप इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं और आपकी उम्र भी 18 साल से ज्यादा और 35 साल के बीच होनी चाहिए. आप ऑनलाइन तरीके से वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इस प्रकार कर सकते हैं आवेदन

  • सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा.
  • जैसे ही आप वेबसाइट को ओपन करेंगे, आपको एक लिंक दिखाई देगा.अब आपको उसे लिंक पर क्लिक करना है.
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने पूरा ब्यौरा खुल जाएगा, कि किन पदों पर भर्ती निकाली गई है.
  • अब आपको अपनी इच्छा अनुसार जॉब के लिए व्यक्तिगत विवरण दर्ज करना है और सबमिट के बटन पर क्लिक करना है.
  • उसके बाद आपके सामने फॉर्म से जुड़ी हुई सभी डिटेल आ जाएंगे, अब इनको डाउनलोड करके रख लेना है.
सुनील कुमार

मेरा नाम सुनील कुमार है और मैं इस ब्लॉग का लेखक हूँ| मैं इस ब्लॉग पर सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब वैकेंसीज और सरकारी योजना के बारे में हर रोज नए अपडेट देता रहता हूँ|

Leave a Comment